रायपुर पुलिस ने चाकू लेकर वारदात करने की नीयत से घूम रहे दो आरोपितों को गिरफ्तार किया

Updated: | Fri, 03 Dec 2021 10:43 AM (IST)

रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। राजधानी में चाकूबाजी की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए शहर के चौराहों पर अक्सर पुलिस अभियान चलाकर लोगों की जांच कर रही है। वहीं मुखबिर की सूचना और निगरानीशुदा बदमाशों पर पुलिस कार्रवाई कर रही है। शुक्रवार को पुलिस नेदो आरोपितों को बदनदार चाकू के साथ पकड़ा। कमर में छिपाकर रखे गए चाकू को बरामद किया।

सिविल लाइन पुलिस बंजारी बाबा मजार के पास लोगों को चाकू लेकर आतंकित कर रहे निजाय खान पुत्र स्व. अब्दुल वहीद खान निवासी संजय नगर टिकरापारा को गिरफ्तार कर उसके पास से चाकू जब्त किय। वहीं शेख शुफरान पुत्र शेख गुफरान निवसी ताज नगर पंडरी रायपुर को चाकू लेकर किसी को धमकाने की सूचना पर गिरफ्तार किया। पुलिस ने दोनों आरोपितों के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत अपराध दर्ज कर चालान किया।

चाकू लेकर घूमने वालों से लोगों में खौफ

रायपुर में आये दिन चाकूबाजी की घटनाएं होती रहती हैं। अक्सर नशे के दौरान पैसे के लेनदेन, लड़की छेड़ने को लेकर या मोबाइल और पैसे छीनने को लेकर चाकू से वार करने की घटनाएं होती हैं। घटना होने के बाद पुलिस मामले में आरोपतों को गिरफ्तार कर चालान करती है। इसके बाद भी इन चाकूबाजों पर पूरी तरह अंकुश नहीं लग रहा है। पुलिस अधिकारी चाकूबाजी की वारदातों के साथ जुआ-सट्टा, गांजा की बिक्री और नशीली दवाओं की अवैध बिक्री पर रोक लगाने को सख्ती बरतने की हिदायत देते हैं। कुछ दिन सक्रियता के बाद जैसे ही पुलिस पुराने ढर्रे पर चलने लगती है। जिससे कारण अक्सर मोबाइल छिनैती और चोरी की घटनाएं हो रही हैं।

Posted By: Ravindra Thengdi