HamburgerMenuButton

Road Safety World Series: पीटरसन का चला बल्ला, इंग्लैंड लीजेंड्स की विजयी शुरुआत, बांग्लादेश की दूसरी करारी हार

Updated: | Mon, 08 Mar 2021 10:36 AM (IST)

रायपुर। Road Safety World Series: दो साल बाद क्रिकेट के मैदान में वापसी करने वाले केविन पीटरसन (42 रन 17 गेंद) के शानदार प्रदर्शन की बदौलत इंग्लैंड लीजेंड्स ने रविवार को बांग्लादेश को हराकर विजयी शुरुआत की। रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए अनएकेडमी रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज टी-20 के मुकाबले में इंग्लैंड ने बांग्लादेश लीजेंड्स को सात विकेट से हराया।

पहले मैच में बांग्लादेश को इंडिया लीजेंड्स ने 10 विकेटों से हराया था। मैच में इंग्लैंड लीजेंड्स ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए बांग्लादेश लीजेंड्स को पांच विकेट पर 113 रनों पर रोक दिया और फिर 36 गेंद शेष रहते तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

बांग्लादेश लीजेंडस से मिले 114 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड को फिल मस्टर्ड (27) और कप्तान केविन पीटरसन (42) ने पहले विकेट के लिए 3.4 ओवर में 46 रनों की साझेदारी करके विस्फोटक शुरुआत दी। हालांकि आलमगीर कबीर ने मस्टर्ड को सालेह के हाथों कैच कराकर इस साझेदारी का अंत किया।

मस्टर्ड ने 16 गेंदों पर चार चौके और एक छक्का लगाया। पीटरसन ने डैरेन मैडी (नाबाद 32) के साथ दूसरे विकेट के लिए 40 रनों की साझेदारी करके इंग्लैंड को जीत की ओर अग्रसर कर दिया। कप्तान पीटरसन ने 17 गेंदों पर सात चौके और एक छक्का लगाया।

पीटरसन को बांग्लादेश के कप्तान मोहम्मद रफीक ने बोल्ड किया। मैडी ने फिर गेविन हेमिल्टन (नाबाद 5) के साथ मिलकर इंग्लैंड को सात विकेट से जीत दिला दी। मैडी ने 32 गेंदों पर एक चौका और एक छक्का लगाया।

बांग्लादेश लीजेंड्स की ओर से कप्तान मोहम्मद रफीक ने दो और कबीर ने एक विकेट चटकाए।

इससे पहले, पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश लेजेंडस की शुरुआत सही नहीं रही और टीम ने 4.4 ओवर तक 22 रन के अंदर ही नजीमुद्दीन (12) व जावेद उमर (5) के रूप में अपने दोनों सलामी बल्लेबाजों के विकेट खो दिए। बांग्लादेश की ओर से मुशफिकुर रहमान (नाबाद 30) और खालिद मशूद (31 रिटायर्ड हर्ट) ने छठे विकेट के लिए 51 रनों की साझेदारी करके बांग्लादेश को निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट पर 113 रनों तक पहुंचा दिया। मशूद ने 39 गेंदों पर तीन चौके जबकि रहमान ने 26 गेंदों पर चार चौके जड़े। इंग्लैंड लीजेंड्स की ओर से ट्रेमलेट ने दो और पनेसर, साइडबाटम और स्कोफील्ड ने एक-एक विकेट लिए।

आज इनके बीच मैच :

टीमें (संभावित :)

दक्षिण अफ्रीका लीजेंड्स : जोंटी रोड्स (कप्तान), अल्वीरो पीटरसन, लॉयड नॉरिस जोन्स, लूट्स बोसमैन, गार्नेट क्रुगर, मखाया एनतिनी, मोंडे जोंडेकी, नैंटी हेवर्ड, रोजर टेलीमेक्स, थांडी ताशबाला, जस्टिन केंप, जेंडर डी ब्रुइन, एंड्रयू पुटीक, मोर्ने वेन विक।

श्रीलंका लेजेंड्स : तिलरत्ने दिलशान (कप्तान), चमारा सिल्वा, दुलंजना विजिनसिंघे, मलिंदा वारनपुरा, सनथ जयसूर्या, उपुल थरंगा, अजंता मेंडिस, धमिका प्रसाद, नुवान कुलसेकरा, रंगना हेराथ, थिलन तुषारा, चिंतक जयसिंघे, परवेज महारूफ, रसेल आर्नोल्ड, चमारा कपुगेदरा।

इन सात जगहों से प्राप्त कर सकते हैं टिकट

- ग्वाला डेयरी और मिठाई, वीआइपी रोड, राम मंदिर।

- रवि भवन, जयस्तंभ चौक, मौदहापारा।

- एसआइपी कैफे एंड बीआइटीइ कैफै, मरीन ड्राइव तेलीबांधा।

- शुक्ला केक और कुकियां, तेलीबांधा रायपुर।

- वरुण होंडा, आरकेसी, गीता नगर, चौबे कालोनी रायपुर।

- होटल बरखा, स्टेशन रोड, मौदहापारा

- सदर बाजार रायपुर

Posted By: Azmat Ali
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.