HamburgerMenuButton

Corona Second Wave: कोरोना संक्रमण से निपटने संत समाज का सहयोग जरूरी- मंत्री रुद्र कुमार

Updated: | Sun, 18 Apr 2021 11:03 AM (IST)

रायपुर। Corona Second Wave: प्रदेश के लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी एवं ग्रामोद्योग मंत्री रूद्र कुमार ने कोरोना संक्रमण से उत्पन्न स्थिति पर संत समाज के प्रमुखों से वीडियो कान्फ्रेंसिंग से चर्चा की। उन्होंने कोरोना महामारी से निपटने सतनामी समाज से सहयोग की अपील की है। उन्होंने कहा कि सरकार के पास संसाधन सीमित है। सरकार के साथ समाज के जुड़ने से संसाधन कई गुना बढ़ जाता है।

कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए पिछले वर्ष की तरह इस बार भी समाज के लोगों का सक्रिय सहयोग जरूरी है। उन्होंने वर्तमान में विभिन्न सामाजिक संगठनों द्वारा उपलब्ध कराई जा रही सहायता के लिए उन्हें धन्यवाद दिया। साथ ही समाज के द्वारा अपने स्तर पर किए जा रहे सामाजिक कार्यों की भी सराहना की।

संत समाज के जिला महंत, पदाधिकारी गण एवं प्रदेश भर के जिला प्रमुख वीडियो कान्फ्रेंसिंग में शामिल हुए। इस मौके पर मंत्री शासन-प्रशासन के दिशा-निर्देशों को पालन करने की अपील की।

इलाज की व्यवस्था और टीकाकरण की जानकारी

मंत्री जगतगुरू रुद्र कुमार ने कोरोना संक्रमण की स्थिति को लेकर समाज के लोगों से चर्चा की। इस दौरान उन्होंने इलाज की व्यवस्था और टीकाकरण की जानकारी दी गई। समाज के प्रतिनिधियों से चर्चा करते हुए गुरु रुद्र कुमार ने बताया कि लाकडाउन के दौरान जरूरतमंदों को भोजन उपलब्ध कराने के साथ ही आक्सीजन सिलेंडर, आक्सीजन कंसंट्रेटर और दवाई उपलब्ध कराने में सहयोग कर रहे हैं।

उन्होंने आश्वस्त किया कि कोविड-19 के प्रबंध में अपने सामाजिक भवनों, छात्रावासों, वालिंटियर भोजन उपलब्ध कराने ऑक्सीजन आपूर्ति एवं अन्य किसी भी प्रकार के सहयोग के लिए वे सहर्ष तैयार हैं।

Posted By: Shashank.bajpai
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.