Spiritual News Raipur: श्रीराम काव्य-पाठ प्रतियोगिता में गूंजा- जय बोलो मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु राम की

Updated: | Sun, 24 Oct 2021 05:54 AM (IST)

Spiritual News Raipur: रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में राष्ट्रीय कवि संगम के तत्वावधान में श्रीराम काव्य-पाठ प्रदेश स्तरीय प्रतियोगिता वीआइपी रोड स्थित में शनिवार को हुई। श्रीराम काव्य-पाठ प्रतियोगिता में जय बोलो मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु राम के गूंंज से पूरा माहौल भक्‍तीमय हो गया। कवियों ने अपनी रचनाओं और कविताओं से श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया।

श्रीराम काव्य-पाठ प्रदेश स्तरीय स्‍पर्धा के मौके पर रायपुर से लक्ष्या सूर्या ने लखन लला बजरंग बली की और अयोध्या धाम की, जय जय जय बोलो मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु राम की, दोनों हाथ उठाकर बोलो जय जय सीता राम की..., मनेंद्रगढ़ से गौरव अग्रवाल ने निज हर्ष से संघर्ष को, जिसने चुना वो राम हैं, कुल वचन के उत्कर्ष को, जिसने चुना वो राम हैं...। जैसी कई कविताओं से श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया।

वहींं श्रीराम काव्य-पाठ प्रदेश स्तरीय प्रतियोगिता में राष्ट्रीय कवि संगम प्रांतीय अध्यक्ष योगेश अग्रवाल ने बताया कि कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ के 26 जिलों के 110 प्रतियोगियों के एक से बढ़कर प्रस्तुति दी। कवियों ने श्रीराम जी के शील-सौंदर्य, पराक्रम, उदारता, परोपकार, सीख आदि विषयों पर रचनाएं प्रस्तुत की गईं। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में राष्ट्रीय कवि संगम की राष्ट्रीय अध्यक्ष जगदीश मित्तल थे।

इसके अलावा प्रांत प्रमुख धर्माचार्य महंत वेदप्रकाश, पद्मश्री भारती बंधु, डा. अशोक बत्रा मुख्य रूप से उपस्थित रहे। प्रतियोगिता में प्रथम कोरबा निवासी घनश्याम श्रीवास, द्वितीय रायपुर निवासी दिव्यांगश झा, तृतीय लक्ष्या सूर्या रहीं।

इस मौके पर नकद राशि, प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। उल्लेखनीय है कि विजेताओं को आगामी माह में आयोजित राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता के लिए भेजा जाएगा।

Posted By: Kadir Khan