Swarnim Vijay Varsh 2021: छत्तीसगढ़ी कलाकारों ने दी मनमोहक सांस्कृतिक प्रस्तुतियां, दर्शक झूम उठे

Updated: | Sun, 17 Oct 2021 04:23 PM (IST)

Swarnim Vijay Varsh 2021: रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। 1971 के युद्ध में पाकिस्तान पर भारत की जीत की 50वीं वर्षगांठ के मौके पर वर्ष 2021 को 'स्वर्णिम विजय वर्ष' के रूप में मनाया जा रहा है। शनिवार को दीनदयाल उपाध्याय आडिटोरियम में रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम और सम्मान समारोह आयोजित किया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू शामिल हुए।

छत्तीसगढ़ी कलाकारों और एनसीसी के कैडेट्स ने मनमोहक सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी गई, जो दर्शकों के बीच आकर्षण का केंद्र बनी रहीं। साथ ही देश की विजय गाथा से जुड़े विडियो भी प्रदर्शित हुए। आडिटोरियम में 1971 के युद्ध की प्रदर्शनी भी लगाई गई। कार्यक्रम में महापौर एजाज ढेबर, विधायक सत्यनारायण शर्मा, कुलदीप जुनेजा आदि लोग शामिल हुए। बता दें कि छत्तीसगढ़ के भी 100 से अधिक सैनिकों ने इस युद्ध में हिस्सा लिया था।

मशाल यात्रा छत्तीसगढ़ पहुंचना गौर‍व का विषय

इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने संबोधित करते हुए कहा कि भारत-पाक युद्ध 1971 में भाग लेने वाले सैनिकों के सम्मान के लिए स्वर्णिम विजय मशाल यात्रा का प्रदेश में पहुंचना गौरव का विषय है।

केपीएस के आठ छात्रों ने दिखाया जेइइ एडवांस में उत्कृष्ठ प्रदर्शन

जेइइ एडवांस में कृष्णा पब्लिक स्कूल, डूंडा रायपुर के आठ छात्रों ने उत्कृष्ठ प्रदर्शन किया है। आठ छात्रों में निखिल चेलकर, रोहन चौधरी, मंशा कोचर, सौम्या साहू, अल्फिया ज़रीन, दिवा जयवर, देब मुखर्जी और सर्वज्ञ सिंह ने बाजी मारी है।

वर्ष 2021 में इस परीक्षा के लिए लगभग 10.48 लाख उम्मीदवार उपस्थित हुए, जिसमें केवल 481419 आवेदक जेइइ मेन्स में शामिल हो पाए और कुल छात्रों में से 41862 उम्मीदवारों ने इस प्रतिष्ठित परीक्षा को उत्तीर्ण किया। स्कूल प्रबंधन ने सभी चयनित छात्रों को बधाई दी है।

Posted By: Kadir Khan