HamburgerMenuButton

Teacher suspended: ड्यूटी की जगह आराम फरमान रहे गुरुजी, दो निलंबित

Updated: | Thu, 15 Apr 2021 09:16 AM (IST)

रायपुर। Teacher suspended: राजधानी में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस बीच कोविड-19 से निपटाने के लिए कई अधिकारी-कर्मचारियों समेत शिक्षकों की मदद ली जा रही है। राजधानी में शिक्षकों की ड्यूटी विशेष तौर पर जोन कार्यालय में लगाई गई। जहां दो शिक्षक (गुरुजी) ड्यूटी पर उपस्थित नहीं हुए। चेतावनी के बाद भी इन शिक्षकों की सेहत पर कोई असर नहीं पड़ा। इसके बाद जिला प्रशासन ने इन्‍हें निलंबित कर दिया है।

जानकारी अनुसार नगर निगम जोन चार में इंसिटेंड कमांडर द्वारा कोविड-19 बचाव और रोकथाम कार्य के लिए एक्टिव सर्विलांस कार्य करने के लिए शासकीय प्राथमिक शाला अकोली के रविंद्र सांगसुरतान और शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला खमतराई के मुक्तेश्वर देवांगन की ड्यूटी लगाई गई थी। इन दोनों ने उक्त कार्य के लिए जोन चार में अपनी उपस्थिति नहीं दी। और न ही सौंपे गए दायित्व का निर्वहन किया।

इन दिनों को कारण बताओ नोटिस जारी करके जवाब मांगा था, लेकिन नोटिस का शिक्षकों ने जवाब देना ही उचित नहीं समझा। इन सबको देखते हुए जिला कलेक्टर ने दोनों के निलंबन की कार्रवाई की है वहीं निलंबन अवधि में जीवन निर्वाह भत्ता की पात्रता होगी। निलंबन अवधि में उनका मुख्यालय कार्यालय जिला शिक्षा अधिकारी रायपुर होगा।

गौरतलब है कि राजधानी में कोविड-19 से बचाव और रोकथाम के लिए शिक्षकों की ड्यूटी कई तरह के कामों के लिए लगाई है। इस बीच किसी कंट्रोल में या होम आइसोलेशन में रहने वाले लोगों की हालचाल जाना। उनके पास दवाई या नहीं, खाना समेत जरूरतमंद चीजों की जानकारी लेना है। इस बीच कई शिक्षकों की लापरवाही सामने आ रही है।

Posted By: Azmat Ali
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.