HamburgerMenuButton

Water Crisis: रायपुर के पांच वार्ड में शनिवार सुबह भी नहीं होगी पानी की आपूर्ति

Updated: | Sat, 08 May 2021 06:50 AM (IST)

रायपुर। Water Crisis: राजधानी के पांच वार्डों में कई क्षेत्रों में शनिवार सुबह भी पानी की सप्लाई नहीं हो सकती है। क्योंकि बैरन बाजार पानी टंकी के खराब मुख्य पानी सप्लाई वाल्व को बदलने का कार्य किया जा रहा है। इस वजह से जलापूर्ति प्रभावित रहेगी। उल्लेखनीय है कि नगर निगम ने इससे पहले शुक्रवार को शाम को पानी की सप्लाई नहीं होने की सूचना प्रसारित किया गया, लेकिन वाल्व बदलने का कार्य शुक्रवार देर रात नहीं हो सका है।

ऐसे में शनिवार सुबह पानी टंकी में जल भराव नहीं होने के कारण बैरन बाजार टंकी से संबंधित नगर निगम रायपुर के पंडित भगवती चरण शुक्ल वार्ड क्रमांक 57 के संपूर्ण वार्ड क्षेत्र सहित नगर निगम रायपुर के तहत सिविल लाइन वार्ड क्रमांक 47, ब्राम्हणपारा वार्ड क्रमांक 44, मौलाना अब्दुल रऊफ वार्ड क्रमांक 46 एवं स्वामी विवेकानंद सदर बाजार वार्ड क्रमांक 45 के कुछ क्षेत्रों में सुबहकालीन जलापूर्ति प्रभावित रहेगी।

600 एमएम का वाल्व है

दूसरी ओर खराब मुख्य पानी सप्लाई वाले वाल्व को बदलने का कार्य नगर निगम के जल विभाग की टीम द्वारा देर रात तक कार्य जारी रहा। यह वाल्व 600 एमएम का है। दूसरी ओर अधिकारियों का कहना है कि बाजार में 600 एमएम नहीं मिलने के कारण इसको सुधारकर 500 एमएम में किया जा रहा है, जिससे जल्द ही ठीक करा दिया जाएगा। ऐसे में निगम ने पानी टंकी में जल का भराव नहीं हो पाने के कारण सुबहकालीन जलापूर्ति प्रभावित रहेगी। इधर, वल्व खराब होने के कारण कुछ दिनों से 24 घंटे पानी बह रहा था।

सुबह कुछ क्षेत्रों में नहीं होगी पानी की सप्लाई

बैरन बाजार पानी टंकी सप्लाई वाल्व को बदले जाने के आवश्यक कार्य के दौरान पानी टंकी में जल का भराव पर्याप्त मात्रा में नहीं हो पाया है। ऐसे में कुछ क्षेत्रों में शनिवार को सुबह पानी सप्लाई नहीं हो सकी है। शनिवार को शाम को सामान्य तौर पर पानी की सप्लाई शुरू हो जाएगी।

- लोकेश चंद्रवंशी, जोन कमिश्नर, जोन क्रमांक चार

Posted By: Shashank.bajpai
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.