News Briefs: एक और दो को रंगमंदिर में तीन नाटक का मंचन, मैट्स की प्रदर्शनी खत्म

Updated: | Fri, 27 Aug 2021 08:52 AM (IST)

रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। अभिनट फिल्म एवं नाट्य फाउंडेशन छत्तीसगढ़ ‘सम्मरण हबीब तनवीर’ का कार्यक्रम एक व दो सितंबर को रंगमंदिर गांधी चौक में मनाने जा रही है। इस अवसर पर प्रथम 'रंगधुनी हबीब तनवीर सम्मान' से प्रदेश के सर्वाधिक सक्रिय वरिष्ठ रंगकर्मी मिर्जा मसूद के समूचे रंगजीवन को सम्मानित किया जाएगा।

एक सितंबर को शाम चार बजे हबीब तनवीर का रंगमंच पर चर्चा होगी। और शाम सात बजे सुप्रसिद्ध रंगकर्मी नादिरा बब्बर द्वारा लिखित और योग मिश्रा द्वारा छत्तीसगढ़ी में अनुवादित निर्देशित नाटक सकुबाई का मंचन किया जाएगा। सकुबाई नाटक घरों में काम करने वाली महिलाओं की दिक्कतों का रोचक और संवेदनशील बयान है।

मैट्स विवि के फैशन डिजाइनिंग विभाग में प्रदर्शनी का हुआ समापन

मैट्स स्कूल आफ फैशन डिजाइन एंड टेक्नोलाजी रायपुर ने विश्व फैशन दिवस पर दो दिनी प्रदर्शनी शुरू की थी। गुरुवार को प्रदर्शनी का समापन हुआ। इस प्रदर्शनी के माध्यम से विद्याथिर्यों को अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिला। फैशन डिजाइनिंग एंड टेक्नोलाजी की विभागाध्यक्ष परविंदर कौर ने बताया कि यह प्रदर्शनी काफी पसंद की गई और कुछ लोगों ने तो खरीदारी भी की। उन्होंने बताया कि प्रदर्शनी को आकर्षक बनाने के लिए इंटीरियर डिजाइनिंग के छात्रों ने स्वनिर्मित वस्तुओं का प्रदर्शन भी किया। प्रदर्शनी के समापन पर मैट्स यूनिवर्सिटी के कुलपति गजराज पगारिया ने छात्रों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

Posted By: Shashank.bajpai