Today Chhattisgarh Weather News: छत्‍तीसढ़ में लगातार बारिश से मिली राहत, सुबह से ही छाए रहे बादल

Updated: | Sat, 31 Jul 2021 11:57 AM (IST)

रायपुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। Today Chhattisgarh Weather News: इस हफ्ते की शुरूआत से ही लगातार हो रही बारिश से लोगों को शनिवार को राहत मिली। हालांकि सुबह से ही रायपुर सहित प्रदेश भर में बादल छाए रहे। मौसम विभाग का कहना है कि शनिवार को भी प्रदेश भर में बारिश होगी। लेकिन रविवार से प्रदेश में व्यापक वर्षा नहीं होगी, विभिन्न क्षेत्रों में मानसूनी तंत्र के प्रभाव से बारिश होते रहेगी। मौसम में एक बार फिर से बदलाव हुआ है और इसका असर ही देखने को मिलेगा। दूसरी ओर बीते चार दिनों से हो रही बारिश के कारण तापमान गिरने से मौसम में ठंडकता बढ़ी है।

बारिश की वजह से अन्नदाताओं के चेहरे खिले है और रेनकोट,छाता कारोबारियों में भी खुशी की लहर है। सोमवार 26 जुलाई से लेकर शुक्रवार 30 जुलाई तक रायपुर के अधिकतम तापमान में 6.4 डिग्री सेल्सियस की गिरावट आई है। वहीं न्यूनतम तापमान 1.2 डिग्री सेल्सियस गिरा है। अभी तक की स्थिति में सुकमा में सर्वाधिक बारिश हुई है। इस बारिश के साथ ही किसानों के चेहराें पर खुशी देखने को मिल रही है। वहीं मौसमी बीमारियों का भी खतरा बना हुआ है।

यह बन रहा सिस्टम

मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने बताया कि एक निम्न दाब का क्षेत्र झारखंड व उससे लगे गंगेटिक पश्चिम बंगाल के ऊपर है। साथ ही ऊपरी हवा का चक्रवाती घेरा भी है। एक निम्न दाब का क्षेत्र दक्षिण मध्य उत्तर प्रदेश के ऊपर है। इसके प्रभाव से ही शनिवार को भी प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश होगी। साथ ही कुछ क्षेत्रों में भारी बारिश हो सकती है।

Posted By: Kadir Khan