रायपुर के रेलवे स्टेशन से एसी की तत्काल टिकट बनाने वाले दो एजेंट गिरफ्तार

Updated: | Wed, 08 Dec 2021 11:32 PM (IST)

रायपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। रायपुर रेलवे स्टेशन के काउंटर नंबर सात में तत्काल टिकट बना रहे एक बड़े एजेंट को आरपीएफ की भिलाई सीआइबी की टीम ने बुधवार को गिरफ्तार किया है। रायपुर रेल मंडल के आरपीएफ कमांडेंट संजय कुमार गुप्ता ने इस कार्रवाई की पुष्टि करते हुए बताया कि दुर्ग आरक्षण केंद्र के काउंटर नंबर सात में तत्काल टिकट बनाने वाले दलाल को पकड़ा गया है। आरोपित के पास से एसी-टू की दो तत्काल टिकटें मिली है। मौजूद जानकारी के मुताबिक उक्ट दलाल तिरूपति ट्रेवल्स के नाम से दुर्ग शारदा टाकिज के पास अपनी दुकान संचालित करता है।

आरपीएफ से मिली जानकारी के मुताबिक दुर्ग जिले के रामनगर, सिकोलाभाटा निवासी आरोपित दलाल आशुतोष तिवारी(28) है, वहीं दूसरे आरोपित का नाम दीपक कुमार राजपूत उर्फ मोनू है। वह मूलतः मोतीपारा इंदिरा मार्केट शारदा टॉकीज के पास कांकरिया भवन दुर्ग का रहने वाला है। यह कार्रवाई सुबह करीब 10 बजे एसी की टिकट बनाने के बाद की गई।

तलाशी के दौरान आरोपित के पास से छह आरक्षण टिकट बनाने के फार्म भी मिले है। सूत्रों के मुताबिक उक्त एजेंट लंबे समय से काउंटर से आरक्षण टिकटें बनाकर महंगे दामों पर यात्रियों को बेचा करता था। कार्रवाई पूरी करने के बाद देर रात भिलाई सीआइबी ने इसे दुर्ग आरपीएफ पोस्ट को सौंप दिया।

बताया जा रहा है कि लंबे समय से टिकट की दलाली करने की खबरें मिल रहीं थी। इसके बाद टिकटों की दलाली करने वालों को गिरफ्तार करने के लिए टीम बनाई गई थी। बुधवार को जैसे ही टीम को दलालों के बारे में पक्की सूचना मिली, कार्रवाई करते हुए उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

Posted By: Shashank.bajpai