HamburgerMenuButton

Weather Update Chhattisgarh: मानसूनी द्रोणिका के साथ चक्रवात का असर, इन इलाकों में हो रही बारिश

Updated: | Thu, 24 Sep 2020 02:43 PM (IST)

रायपुर। Weather Update Chhattisgarh: मानसूनी द्रोणिका के साथ चक्रवात के असर से राज्य में मौसम बदला हुआ है। राजधानी रायपुर में आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए हुए हैं और कई स्थानों पर हल्की बूंदाबांदी हो रही है। दोपहर बाद यहां बारिश के संकेत हैं। इसके अलावा उत्तर छत्तीसगढ़ के कई इलाकों में बारिश का दौर जारी है। यहां कुछ स्थानों पर भारी बारिश की चेतावनी भी मौसम विभाग द्वारा जारी की गई है। बिलासपुर संभाग में भी आसमान में आंशिक रूप से बादल नजर आ रहे हैं। यहां कुछ इलाकों में बारिश हो रही है।

मौसम वैज्ञानिक एचपी चंद्रा ने बताया कि एक निम्न दाब का क्षेत्र पूर्वी उत्तर प्रदेश और उसके आसपास स्थित है इसके साथ चक्रीय चक्रवाती घेरा 5.8 किलोमीटर ऊंचाई तक स्थित है। इसके उत्तर पूर्व दिशा की ओर आगे बढ़ने की संभावना है। मानसून द्रोणिका बीकानेर, अलवर, निम्न दाब का केंद्र, गया, मालदा और उसके बाद पूर्व की ओर असम, बांग्लादेश, मणिपुर तक स्थित है। एक द्रोणिका उत्तर मध्य महाराष्ट्र से पूर्वी उत्तर प्रदेश 1.5 किलोमीटर से 4.5 किलोमीटर ऊंचाई तक स्थित है।

25 सितंबर को प्रदेश के अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने अथवा गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। प्रदेश के एक-दो स्थानों पर गरज चमक के साथ आकाशीय बिजली गिरने और भारी वर्षा होने की संभावना है। अधिकतम तापमान में वृद्धि संभावित है। भारी वर्षा का क्षेत्र मुख्यतः बलरामपुर और जशपुर जिले के साथ उससे लगे हुए जिले में हो सकते हैं।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.