HamburgerMenuButton

Bihar Election LIVE Updates: Tejashwi Yadav ने लिया मां का आशीर्वाद, राबड़ी देवी बोलीं- याद आ रहे लालूजी

Updated: | Wed, 14 Oct 2020 11:37 AM (IST)

Bihar Election LIVE Updates: बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हैं। बुधवार को आरजेडी नेता Tejashwi Yadav (तेजस्वी यादव) नामांकन दाखिल करने के लिए निकले। घर से निकलते समय उन्होंने मां राबड़ी देवी और बड़े भाई तेज प्रताप यादव का आशीर्वाद लिया। इस दौरान राबड़ी देवी ने कहा कि बिहार की जनता लालूजी को बहुत याद कर रही है। तेजस्वी यादव राघोपुर से नामांकन दाखिल करेंगे। इससे पहले बड़े भाई तेज प्रताप यादव की नामांकन रैली में तेजस्वी ने कहा, बिहार में महागठबंधन की सरकार बिहार में बनना तय है। सरकार बनते ही सबसे पहला काम बिहार के 10 लाख बेरोजगार युवाओं को सरकारी नौकरी देना है। बिहार की सबसे बड़ी समस्या बेरोजगार, अपराध, भ्रष्टाचार और पलायन है। उनकी सरकार बनती है तो वे इस पर अंकुश लगाने का काम करेंगे। उन्होंने बेराेजगारी के सवाल पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को घेरा। कहा कि बिहार में बेराेजगारी बढी है। जिस वजह से यहां के युवा पलायन कर रहे हैं।

हसनपुर विधानसभा से प्रत्याशी हैं तेज प्रताप यादव

लालू के बड़े बेटे हसनपुर विधानसभा क्षेत्र से भाग्य आजमाना जा रहे हैं। पूर्व स्वास्थ्य मंत्री सह राजद प्रत्याशी तेजप्रताप बीएमडब्ल्यू कार और रेसिंग बाइक के शौकीन हैं। नामजदगी के पर्चे के साथ दिए गए हलफनामा में राजद नेता ने अपने को 15 लाख 46 हजार मूल्य की रेसिंग बाइक तथा 29 लाख 43 हजार की बीएमडब्ल्यू कार का स्वामी बताया है। वहीं एक करोड़ 60 लाख 40 हजार 741 रुपए मूल्य की अचल संपत्ति (भूमि) के साथ-साथ 25 लाख 10 हजार का शेयर और म्यूचुअल फंड के अलावा अपने 5 बैंक खातों में 14 लाख 87 हजार 372 रुपया जमा रहने की जानकारी दी है। इसके अलावा चार लाख 26 हजार तीन सौ रुपए मूल्य के एक सौ ग्राम सोना तथा 85 हजार रुपए मूल्य का लैपटॉप और एक डेस्कटॉप भी अपने पास हाेने की जानकारी सार्वजनिक की है। वही अपने ऊपर 33 लाख 56 रुपया का ऋण दर्शाते हुए 31 मार्च 2020 तक एक लाख 25 हजार रुपये अपने पास रहने की जानकारी दी है।

बुधवार को बांका, भागलपुर, सुल्तानगंज, मुंगेर और पटना में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की रैलियां हैं। जानकारी के मुताबिक, बुधवार को बांका जिले के अमरपुर, भागलपुर के सुल्तानगंज, मुंगेर के तारापुर और पटना के मोकामा विधानसभा क्षेत्र में एक्चुअल रैली होनी है। सीएम को हेलीकाप्टर से जाना है। उनके साथ अशोक चौधरी भी रहेंगे।

Posted By: Arvind Dubey
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.