HamburgerMenuButton

Nitish Kumar Oath Ceremony: नीतीश कुमार 7वीं बार लेंगे शपथ, भाजपा के दो डिप्टी CM की चर्चा

Updated: | Mon, 16 Nov 2020 10:57 AM (IST)

Nitish Kumar CM Oath Ceremony: नीतीश कुमार के सातवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने का रास्ता साफ हो गया है। नीतीश को आज पहले जेडीयू विधायक दल और फिर एनडीए विधायक दल का नेता चुन लिया गया। इसके साथ ही सोमवार को शपथ ग्रहण भी तय हो गया। हालांकि शपथ ग्रहण कब होगा, इसको लेकर संशय है। सुबह 11.30 बजे और शाम को साढ़े चार बजे के दो समय सामने आ रहे हैं। बड़ी खबर यह भी है कि डिप्ट सीएम को लेकर सुशील मोदी का नाम फाइनल नहीं है। एनडीए की बैठक के लिए खासतौर पर पटना पहुंचे भाजपा नेता और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि बैठक में इस पर फैसला होगा। इस बीच, विधायक दल के नेता चुने जाने के बाद नीतीश कुमार एनडीए नेताओं के साथ राजभवन गए और सरकार बनाने का दावा पेश किया। सभी की नजर इस पर है कि नीतीश की नई कैबिनेट में किनको मौका मिलता है? कहा जा रहा है कि नीतीश कुमार इस बार अपनी टीम में युवा चेहरो को मौका दे सकते है।

इससे पहले बिहार विधानसभा चुनाव के बाद रविवार का दिन बहुत अहम रहा। नीतीश कुमार को एनडीए विधायक दल का नेता चुन लिया गया। वहीं एनडीए विधायक दल की बैठक के लिए भाजपा की ओर से रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस खासतौर पर पटना पहुंचे हैं। सुशील मोदी के उपमुख्यमंत्री बनने पर कुछ देर संशय रहा, लेकिन बाद में स्थिति साफ हो गई।

नीतीश बोले, मैं नहीं बनना चाहता था सीएम, बीजेपी के आग्रह पर बना

एनडीए विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद नीतीश कुमार ने खुलासा किया कि वे इस बार मुख्यमंत्री नहीं बनना चाहते थे। बकौल नीतीश, मैं चाहता था कि मुख्यमंत्री भाजपा का हो, लेकिन भाजपा के आग्रह पर फिर से मुख्यमंत्री बन रहा हूं।

बिहार लाइव: बिहार में एनडीए विधायक दल की बैठक से पहले जदयू विधायक दल की बैठक हुई। इसमें नीतीश कुमार और सुशीाल मोदी की जोड़ी को हरी झंडी मिल गई। साथ ही यह भी कहा गया कि शपथ ग्रहण के लिए सोमवार का दिन शुभ है। नीतीश कुमार आज ही राज्यपाल से मुलाकात करेंगे।

बिहार लाइव: एनडीए की बैठक से पहले चारों घटक दलों की बैठक होगी। बता दें जेडीयू और भाजपा के साथ ही हम (HAM) और वीआईपी (VIP) भी एनडीए का हिस्सा हैं। बिहार में एनडीए की बैठक से पहले जदयू विधायक दल की बैठक हो रही है। यह बैठक दिन में 12.30 बजे होगी। एनडीए विधायक दल की बैठक के बाद नीतीश कुमार राजभवन जाकर राज्यपाल को समर्थन पत्र सौपेंगे। सबकुछ ठीक रहा तो मंगलवार को ही शपथ ग्रहण हो सकता है।

RJD ने नीतीश कुमार को दी यह धमकी: लालू यादव की पार्टी चुनाव नतीजों के बाद से खफा है। पार्टी ने इसके खिलाफ कोर्ट जाने का मन बनाया है। साथ ही कहा है कि नीतीश कुमार की सरकार ज्यादा दिन नहीं चलने वाली है, क्योंकि उनके पास कमजोर बहुमत है। आरजेडी के वरिष्ठ नेता मनोज झा ने यह बात कही।

Posted By: Arvind Dubey
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.