सोनू सूद से संबंधित 6 परिसरों का इनकम टैक्स अधिकारियों ने किया सर्वे, घर पर भी पहुंची टीम

Updated: | Wed, 15 Sep 2021 07:35 PM (IST)

Income Tax Survey : जाने-माने बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद (Sonu Sood) से संबंधित 6 परिसरों पर आयकर विभाग की टीम सर्वे कर रही है। मिली जानकारी के मुताबिक मुंबई में आयकर विभाग की टीम सोनू के घर भी पहुंची और अन्य 5 परिसरों में एक साथ सर्वे किया। वैसे सोनू सूद की तरफ से इस बारे में कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है। पीटीआई के मुताबिक, आयकर विभाग के अधिकारी कथित टैक्स चोरी मामले की जांच के सिलसिले में सोनू सूद से जुड़े मुंबई और कुछ अन्य स्थानों के ठिकानों पर पहुंचे। सूत्रों ने बताया कि जांच की यह कार्रवाई मुंबई और लखनऊ के कम से कम आधा दर्जन ठिकानों पर की गई। गौरतलब है कि अभिनेता सूद पिछले साल कोविड-19 की वजह से लागू राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन में प्रवासी मजदूरों को उनके घर पहुंचने में मदद कर राष्ट्रीय चर्चा में आए थे। उन्होंने कई लोगों को ना सिर्फ अपने घर पहुंचाने का इंतजाम किया, बल्कि उन तक दवाइयां, ऑक्सीजन सिलेंडर जैसी चीजें भी पहुंचाई थीं।

आपको बता दें कि कोरोना महामारी के दौरान सोनू सूद ने खुले दिल से लोगों की मदद की और अभी भी कई तरह से लोगों की मदद कर रहे हैं। इस वजह से मीडिया और सोशल साइट्स पर उन्हें आम लोगों की काफी तारीफ मिली है। उनके ठिकानों पर छापेमारी को लेकर सोशल मीडिया में कड़ी प्रतिक्रिया दिख रही है। जमकर प्रशंसा हासिल कर चुके हैं।

IT सर्वे के पीछे राजनीतिक कारण?

सोशल मीडिया पर इस कार्रवाई को राजनीति से प्रेरित भी बताया जा रहा है। हाल ही में सोनू सूद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मिले और उनके एक कार्यक्रम में हिस्सा लिया। दिल्ली सरकार ने सोनू सूद को देश का मेंटर कार्यक्रम के तहत आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार का ब्रांड एंबेसडर घोषित किया है। इस कार्यक्रम के तहत छात्रों का उनके करियर को लेकर मार्गदर्शन दिया जाएगा। वैसे इस मुलाकात के बाद सोनू सूद ने साफ कर दिया था कि उनका राजनीति से जुड़ने का कोई इरादा नहीं है।

Posted By: Shailendra Kumar