Social Media में कंगना का जलवा, माइक्रोब्लॉगिंग साइट KOO पर फॉलोअर्स की संख्या 1 मिलियन के पार

Updated: | Thu, 16 Sep 2021 05:09 PM (IST)

राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेत्री और बॉलीवुड की क्वीन'' कंगना रनौत ने भारत के माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म Koo (कू) पर तूफ़ान ला दिया है। फ़रवरी 2021 में Koo (कू) पर अपना खाता खोलने के बाद से उनके 1 मिलियन फॉलोअर्स हो गए हैं। केवल छह महीनों में कंगना बॉलीवुड की पहली ऐसी अभिनेत्री बन गई हैं, जिनके सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक मिलियन फॉलोअर्स हैं। कंगना के आधिकारिक Koo (कू) अकाउंट - @kanganaroffical ने जबरदस्त लोकप्रियता हासिल की और पिछले तीन महीनों में उनके फॉलोअर्स लगभग दोगुने हो गए हैं। इस तरह वह इस प्लेटफॉर्म पर ऐसी उपलब्धि हासिल करने वाली एकमात्र महिला सेलिब्रिटी बन गईं हैं।

'थलाइवी' के लेकर उत्साहित हैं कंगना

कंगना अपनी आने वाली फिल्म 'थलाइवी' के बारे में उत्साह से पोस्ट कर रही हैं, जिस पर उन्हें काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। ये फिल्म तमिलनाडु की स्व. मुख्यमंत्री जे जयललिता की बायोपिक है, जिसमें वह अरविंद स्वामी के साथ अभिनय कर रही हैं। फ़िल्म के बारे में एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि वह भूमिका से काफी डर गई थी और उन्होंने अपने और स्व. नेता के बीच कई समानताएं देखी । Koo (कू) पर हाल ही में एक पोस्ट में कंगना ने आधिकारिक पोस्टर के साथ फ़िल्म ‘थलाइवी’ के पहले गाने 'तेरी आंखों में' की झलकियां शेयर कीं।

Koo (कू) के एक प्रवक्ता ने कहा: “हमें खुशी है कि कंगना हमारे प्लेटफॉर्म पर एक मिलियन फॉलोअर्स तक पहुंच गई है। मंच के शुरुआती समर्थक के रूप में उन्होंने Koo (कू) को वास्तविक संबंध बनाने के लिए भाषाई बाधाओं पर काबू पाने के संदेश को प्रचारित करने में मदद की है। वह व्यक्त करने की पथप्रदर्शक रही हैं और हमेशा मंच पर बिना किसी हिचकिचाहट के अपनी राय व्यक्त की हैं। हम उनके समर्थन की सराहना करते हैं और कामना करते हैं कि उनको और भी कई उपलब्धियां हासिल हो। हमें विश्वास है कि हमारी बहुभाषी विशेषताएं उन्हें देश भर में अपने प्रशंसकों से जुड़ने में मदद करेंगी।

कंगना रनौत कई पुरस्कारों की प्राप्तकर्ता हैं, जिनमें चार राष्ट्रीय फ़िल्म पुरस्कार और चार फ़िल्मफेयर पुरस्कार शामिल हैं। उन्हें प्यार से बॉलीवुड की रानी के रूप में जाना जाता है और उन्होंने मणिकर्णिका - द क्वीन ऑफ़ झांसी, का निर्देशन किया हैै जिसमें वह मुख्य नायिका हैं।

क्या आप Koo (कू) के बारे में जानते हैं?

Koo (कू) की स्थापना मार्च 2020 में भारतीय भाषाओं में एक माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म के रूप में की गई थी। कई भारतीय भाषाओं में उपलब्ध Koo (कू) भारत के विभिन्न क्षेत्रों के लोगों को अपनी मातृभाषा में ख़ुद को व्यक्त करने में सक्षम बनाता है। एक ऐसे देश में जहां भारत का सिर्फ़ 10% हिस्सा अंग्रेजी बोलता है, वहां एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की जरुरत थी जो भारतीय उपयोगकर्ताओं को व्यापक भाषा अनुभव प्रदान कर सके और उन्हें एक-दूसरे से जुड़ने में मदद कर सके। Koo (कू) उन भारतीयों के लिए एक मंच प्रदान करता है जो भारतीय भाषाओं में बातचीत करना पसंद करते हैं।

Posted By: Shailendra Kumar