HamburgerMenuButton

Amitabh Bachchan देश की सबसे विश्वसनीय हस्ती, अक्षय कुमार दूसरे स्थान पर

Updated: | Tue, 27 Oct 2020 12:30 PM (IST)

Amitabh Bachchan Most Trusted Brand: बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन सिनेमा और समाज के क्षेत्र में अहम योगदान दे रहे हैं। सिनेमा जगत में अतुलनीय योगदान ने बिग बी को अलग मुकाम पर खड़ा कर दिया है। अब अमिताभ बच्चन देश के सबसे विश्वसनीय और सम्मानित ब्रांड के रूप में उभरे हैं। हाल ही में आई एक रिपोर्ट में सामने आया है कि अमिताभ बच्चन देश की सबसे विश्वसनीय हस्ती हैं।

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ ह्यूमन ब्रांड्स (IIHB) की ओर से TIARA रिपोर्ट जारी की गई है। इस रिपोर्ट में सेलेब्स का ब्रांड्स के रुप में सर्वे करवाया गया है, जिसमें पता चला है कि कौन सा सेलेब्स सबसे ज्यादा विश्वसनीय ब्रांड के रुप में सामने आया है। इस रिसर्च में 23 शहरों के 60,000 लोगों ने हिस्सा लिया है और इससे प्रत्येक सेलेब्रिटी को अंक दिए गए हैं। इस रिपोर्ट में अमिताभ बच्चन को 88.0 के TIARA स्कोर के साथ भारत की सबसे विश्वसनीय हस्तियों के रूप में वोट दिया गया है, जो बताता है कि सेलेब्स के रुप में अमिताभ बच्चन पर लोग सबसे ज्यादा विश्वास करते हैं। अमिताभ बच्चन के बाद अक्षय कुमार 86.8 के स्कोर के साथ दूसरी सबसे विश्वसनीय हस्ती हैं। वहीं एक्ट्रेस की बात करें तो दीपिका पादुकोण 82.8 स्कोर के साथ सबसे विश्वसनीय महिला हस्ती के रुप में सामने आई हैं। वैसे इन दिनों सुशांत सिंह राजपूत केस से जुड़े ड्रग्स केस को लेकर भी खबरों में रही आलिया भट्ट सबसे आकर्षक सेलेब्रिटी चुनी गई जबकि बॉलीवुड में पुरुषों में इस मामले में Hrithik Roshan ने पहला स्थान हासिल किया।

इस सर्वे में देश की 180 हस्तियों को शामिल किया गया था, जिसमें 69 बॉलीवुड के और 67 टेलीविजन के, 37 खेल के और अन्य सात सेलिब्रिटिज शामिल किए गए थे। अगर टीवी के सेलेब्स की बात करें तो इस लिस्ट में सबसे ऊपर कपिल शर्मा हैं, जिनका स्कोर 63.2 है। वहीं, खेल जगत में महेंद्र सिंह धोनी 86.0 के स्कोर के साथ पहले स्थान पर रहे। महिला क्रिकेटर मिताली राज (83.9) उनसे ज्यादा पीछे नहीं रहीं। भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली और एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा 70.1 प्रतिशत वोट के साथ सबसे विश्वसनीय सेलेब्रिटी कपल चुने गए।

Posted By: Kiran K Waikar
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.