HamburgerMenuButton

कोरोनाकाल में मुफ्त मेडिकल सप्लाई दे रहे हैं अनुपम खेर, जानिए क्या है प्रोजेक्ट हील इंडिया

Updated: | Wed, 12 May 2021 04:35 PM (IST)

कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने भारत में जमकर तबाही मचाई है। अस्पतालों में वेंटीलेटर से लेकर ऑक्सीजन सिलेंडर और जरूरी दवाइयों की भी कमी हो गई है। इसके बाद कोरोना की तबाही से निपटने के लिए हमें मदद मिलने लगी है। विदेशों से आई मदद के अलावा देश की कई बड़ी हस्तियां भी मदद के लिए आगे आ रही है। बॉलीवुड की बात करें तो सोनू सूद लगभग साल भर से लोगों की मदद कर रहे हैं। वहीं, उनके बाद सलमान खान, अमिताभ बच्चन और अब अनुपम खेर भी लोगों की मदद के लिए आगे आए हैं।

अनुपम खेर ने 'प्रोजेक्ट हील इंडिया' अभियान शुरू किया है। इसके तहत महामारी से निपटने के लिए चिकित्सा उपकरणों की आपूर्ति के लिए लिए फंड जुटाया जा रहा है। इस अभियान के जरिए अनुपम खेर फ्री में भारत के हर कोने में चिकित्सा सहायता और अन्य राहत सेवा पहुंचाने में मदद करेंगे।

ट्वीट कर दी जानकारी

अनुपम खेर ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है। इसमें चिकित्सा उपकरणों से भरे ट्रक दिखाई दे रहे हैं। उन्होंने ट्वीट में कहा है कि अमेरिका का 'ग्लोबल कैंसर फाउंडेशन' और 'भारत फोर्ज' साथ मिलकर यह काम कर रहे हैं। इसके जरिए अस्पतालों और एम्बुलेंस को ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स, वेंटिलेटर्स, बैगपैक ऑक्सीजन मशीन, ट्रांसपोर्ट वेंटिलेटर्स और तमाम लाइफ सेविंग सामग्रियों की फ्री डिलीवरी की जा रही है।

अनुपम खेर के अलावा बॉलीवुड के और भी कई सितारे लोगों कि मदद कर रहे हैं। इस लिस्ट सोनू सूद ,अक्षय कुमार, ट्विंकल खन्ना, सलमान खान, अमिताभ बच्चन, अजय देवगन, विकास खन्ना जैसे सितारों का नाम शामिल है।

Posted By: Navodit Saktawat
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.