अभिनेत्री अविका गोर करेंगी हेयर केयर रेंज का प्रचार, फेसबुक, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर कैंपेन लाइव

Updated: | Mon, 18 Oct 2021 05:16 PM (IST)

वेदिक्स, दुनिया का पहला और सबसे बड़ा अनुकूलित आयुर्वेदिक सौंदर्य ब्रांड, जो व्यक्तिगत बालों और त्वचा देखभाल उत्पादों को डिजाइन करने के लिए जाना जाता है, बालिका वधू अविका गोर को अपनी हेयरकेयर रेंज को बढ़ावा देने के लिए एक डिजिटल अभियान शुरू करने के लिए लाया है। अविका ने, वेदिक्स की तरह, 7 साल की छोटी उम्र में उद्योग में कदम रखा और भारत में एक अरब दिल जीते, जिस तरह से उन्होंने जग्या और दादी सा कहा। उन्होंने ससुराल सिमर का में अपने अभिनय से अपने प्रशंसकों और दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया है।फिल्म और टेलीविजन उद्योग की कड़ी मेहनत, लंबे घंटों, बिना रुके शूटिंग शेड्यूल ने अंततः उसके बालों के विकास को प्रभावित किया। उसने देखा कि कठोर रसायनों के उपयोग से उसके बाल रूखे हो गए हैं जिससे बाल झड़ने की समस्या हो रही है। वेदिक्स दर्ज करें, जिसने अविका के लिए एक अनुकूलित बालों की देखभाल व्यवस्था तैयार की, जिसे कुछ सरल प्रश्नों का उत्तर देना था। वेदिक्स किसी व्यक्ति के दोष प्रोफाइल का वास्तविक समय विश्लेषण प्रदान करने के लिए एआई और डेटा विज्ञान का उपयोग करता है और उन्हें शरीर में विकृति या असंतुलन के बारे में सूचित करता है जिसे ठीक करने की आवश्यकता होती है।

अविका गोर कहती हैं, "पहली बार, मैंने अपने दोशा प्रोफाइल और असंतुलन को समझा, जो रसायनों से लदे विभिन्न हेयर उत्पादों के उपयोग के परिणामस्वरूप थे। जब से मैंने वेदिक्स हेयर ऑयल का उपयोग करना शुरू किया है, मुझे पता था कि यह कुछ खास है क्योंकि यह मेरे बालों और खोपड़ी के लिए पूरी तरह उपयुक्त है। कुछ ही समय में, मैंने देखा कि मेरे बाल स्वस्थ और मजबूत होते जा रहे हैं। बालों के झड़ने के कोई लक्षण नहीं थे। वेदिक्स ने मेरे बालों की चिंताओं का ख्याल रखा। मैं 100% इसकी अनुशंसा करता हूं।"

वेदिक्स 100% आयुर्वेदिक हर्बल प्राकृतिक उत्पाद प्रदान करता है जो बिना किसी हानिकारक रसायनों, या एसएलए या पैराबेंस का उपयोग करके बनाया गया है। वे किसी भी जानवर पर परीक्षण नहीं करते हैं। भृंगराज, ब्राह्मी, अमलकी, यष्टिमधु, धतूरा और कई अन्य आयुर्वेदिक जड़ी-बूटियों का उपयोग बालों के झड़ने और रूसी को रोकने और स्वस्थ बालों के विकास को बढ़ावा देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। वेदिक्स का डीएनए बनाने वाले उत्पादों के अनुकूलन के साथ स्किनकेयर सेगमेंट में भी ब्रांड की बाजार में मौजूदगी है।

अनुकूलित व्यवस्था को और बेहतर बनाने के लिए वेदिक्स ईमेल और व्हाट्सएप पर 7-10 दिनों के फीडबैक लूप का उपयोग करता है। इसने हाल ही में Amazon, Myntra, Purplle, Flipkart और Tata Cliq जैसे मार्केटप्लेस पर आयुर्वेदिक टोनर, फेस मास्क और फेस ऑयल के विशेष SKU की एक श्रृंखला लॉन्च की है। वर्तमान में हम एक महीने तक चलने वाले अपनी तरह का पहला वेदिक्स आयुर्वेदिक सौंदर्य महोत्सव मना रहे हैं, जिसमें भारी छूट, नए लॉन्च, त्योहारी उपहार पैक और फ्लैश बिक्री शामिल हैं।

वेदिक्स के बिजनेस हेड जतिन गुजराती कहते हैं, “काम का तनाव, लंबे काम के घंटे हम सभी के पास अपने बालों और त्वचा की देखभाल करने के लिए लगभग समय ही नहीं बचा है। वेदिक्स का जन्म हमारे मोबाइल ग्राहकों को साइड इफेक्ट की चिंता किए बिना उनके बालों और त्वचा की चिंताओं को दूर करने में मदद करने के लिए हुआ था, जो अक्सर रासायनिक आधार सौंदर्य प्रसाधनों के बार-बार उपयोग के कारण होते हैं।

वेदिक्स के साथ, हम 5,000 साल पुराने आयुर्वेद की सच्चाई को समकालीन रूप में ला रहे हैं। आयुर्वेद हमें व्यक्तिगत जरूरतों के अनुसार अनुकूलित करना सिखाता है। हमने लाखों ग्राहकों को काम करने वाले उच्च प्रभावकारिता वाले उत्पाद प्रदान करके निरंतर परीक्षण और त्रुटि चक्र को तोड़ने में सफलतापूर्वक मदद की है।”

वेदिक्स ने हाल ही में गंडुशा/कवला ऑयल पुलिंग ऑइल ओरल डिटॉक्स और एक बिल्कुल नई मेन्स स्किनकेयर रेंज लॉन्च की है, जो 3 प्रमुख श्रेणियों - बाल, चेहरे और मौखिक बाजार खंड में अपना ध्यान केंद्रित कर रही है। यह ब्रांड 160 करोड़ रुपये के एआरआर के साथ भारत में सबसे बड़े आयुर्वेद सौंदर्य ब्रांड के रूप में उभरा है। कंपनी का लक्ष्य अगले 2 वर्षों में 500 करोड़ रुपये के राजस्व को छूने का है।

Posted By: Navodit Saktawat