HamburgerMenuButton

Ramayan का फिर शुरू हुआ प्रसारण, नोट कीजिए चैनल का नाम और टाइमिंग

Updated: | Thu, 15 Apr 2021 09:21 AM (IST)

Ramayan re telecast: कोरोना महामारी ने पलटवार किया तो देश में एक बार लॉकडाउन जैसे हालात बन गए। पिछले साल लॉकडाउन के समय रामानंद साहर की रामायण (Ramayan) का प्रसारण किया गया था और इसने टीआरपी के सारे रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए थे। ताजा खबर यह है कि एक बार फिर Ramayan का प्रसारण शुरू होने जा रहा है। स्टार भारत चैनल पर शाम 7.00 बजे से इसका प्रसारण होने जा रहा है। विभिन्न राज्यों में लॉकडाउन लगने के बाद इनकी मांग उठ रही थी। वहीं इसी महीने 21 अप्रैल को राम नवमी का त्योहार आ रहा है। ऐसे में अपने आराध्य देव भगवान श्री राम के प्रति भारतवासियों की श्रद्धा चरम पर होगी। Ramayan में विभिन्न भूमिकाएं निभा चुके कलाकार आज घर-घर में जाने जाते है। राम लक्ष्मण, सीता और रावण की महत्वपूर्ण भूमिकाओं में अरुण गोविल, सुनील लहरी, दीपिका चिखलिया और अरविंद त्रिवेदी को देखा गया है।

पिछले साल लॉकडाउन के दौरान Ramayan खूब देखी गई थी। दादा-दादी और माता-पिता को जहां अपने पुराने दिन याद आए, वहीं नई पीढ़ी के लिए यह भगवान राम और रामाणय को समझने को एक शानदार मौका रहा। प्रसारण के साथ ही सोशल मीडिया पर भी Ramayan की जबरदस्त चर्चा हुई। इसके कलाकार एक बार भी फिर सुर्खियों में रहे। पिछले साल रामायण की स्टार कास्ट 'द कपिल शर्मा शो' पर आई थी, जिसमें शो के राम-लक्ष्मण और सीता पूरे 33 साल बाद किसी मंच पर साथ दिखाई दिए थे। 'रामायण' का प्रसारण जनवरी 1987 से जुलाई 1988 तक हुआ था। उस वक्त ये सीरियल सुपरहिट रहा था।

संबंधित खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Ramayan ने की शानदार वापसी, बनाया रिकॉर्ड, 2020 में Doordarshan पर दिखे ये पुराने धारावाहिक

Ramayan की सीता Dipika Chikhlia ने शेयर की शादी की पुरानी फोटो

'सीता' बनकर दीपिका चिखलिया को लगा कि उनका पुनर्जन्म हुआ, दिखाया पुराना फोटो

Ramayan के लक्ष्मण Sunil Lahri ने बताया धोती और स्नान का मजेदार किस्सा

Posted By: Arvind Dubey
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.