ऋषि कपूर की आखिरी फिल्म शर्माजी नमकीन का फर्स्ट लुक आया सामने, देखें PHOTOS

Updated: | Sat, 04 Sep 2021 03:42 PM (IST)

ऋषि कपूर की आखिरी फिल्म, शर्माजी नमकीन के निर्माताओं ने उनकी 69 वीं जयंती पर फिल्म का पहला लुक जारी कर दिया है। 3 अप्रैल, 2020 को कैंसर की वजह से ऋषि कपूर का निधन हो गया था। उनके निधन के बाद, परेश रावल ने उनकी आखिरी फिल्म में उनके किरदार के बचे हुए सीन शूट किए हैं। आज 4 सितंबर को ऋषि कपूर का 69वां जन्मदिन होता। इन दिन को खास बनाने के लिए उनकी आखिरी फिल्म, शर्माजी नमकीन के निर्माताओं ने फर्स्ट लुक जारी किया है। पोस्टर में ऋषि कपूर मुस्कुराते हुए चेहरे और हाथ में ब्रीफकेस लिए चलते नजर आ रहे हैं।

एक्सेल एंटरटेनमेंट की फिल्म शर्माजी नमकीन के प्रोडक्शन हाउस ने इंस्टाग्राम पर फिल्म का फर्स्ट लुक शेयर किया। पोस्टर के साथ, प्रोडक्शन हाउस के पेज ने लिखा,"हमें एक बहुत ही खास फिल्म- शर्माजी नमकीन का पोस्टर शेयर करते हुए गर्व हो रहा है, जिसमें हिंदी फिल्म जगत के सबसे प्रसिद्ध अभिनेताओं में से एक है, जिनका काम अद्रितीय रहा और करियर भी शानदार रहा है। हम हमेशा संजो कर रखेंगे, मिस्टर ऋषि कपूर। उनके प्यार, सम्मान और याद के प्रतीक के रूप में और उनके लाखों प्रशंसकों को उपहार के रूप में, यहां उनकी अंतिम फिल्म का फर्सट लुक पेश है।"

परेश रावल ने पूरी की ऋषि कपूर की आखिरी फिल्म

अपने इंस्टाग्राम नोट में, निर्माताओं ने परेश रावल का भी धन्यवाद किया, जिन्होंने फिल्म में ऋषि कपूर की भूमिका के बच्चे हुए हिस्सों को पूरा किया है। फिल्म के निर्माताओं ने लिखा “श्री परेश रावल को बहुत-बहुत धन्यवाद, जिन्होंने ऋषि जी के किरदार के बाकी बचे सीन को पूरा करने को लेकर सहमत जताई और फिल्म को पूरा किया।" एक्सेल एंटरटेनमेंट और मैकगफिन पिक्चर्स की इस फिल्म का निर्देशन नवोदित हितेश भाटिया ने किया है। यह फिल्म एक 60 वर्षीय व्यक्ति की कहानी है, जो आपको हंसाएगी।

ऋषि कपूर की पत्नी नीतू कपूर ने फिल्म से परेश रावल का लुक शेयर किया और अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर उनके लिए धन्यवाद नोट भी लिखा।

ऋषि कपूर की बेटी रिद्धिमा कपूर साहनी ने भी अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर अपने पिता की फिल्म का फर्स्ट लुक शेयर किया।

शर्माजी नमकीन के बारे में

ऋषि ने फिल्म में जूही चावला और अभिनेता गुफी पेंटल के साथ काम किया था। शर्माजी नमकीन का निर्देशन हितेश भाटिया ने किया है। फरहान अख्तर की एक्सेल एंटरटेनमेंट इस फिल्म का समर्थन कर रही है। देशव्यापी लॉकडाउन के कारण पिछले साल फिल्म की शूटिंग को रोक दिया गया था। लॉकडाउन के दौरान ऋषि बीमार पड़ गए थे और उनका निधन हो गया था। इसके बाद परेश ने उनका किरदार निभाया है। शर्माजी नमकीन के जरिए लंबे समय के बाद बड़े पर्दे पर जूही चावला और ऋषि कपूर साथ आने वाले थे। दोनों ने बोल राधा बोल, साजन का घर, रिश्ता हो तो ऐसा, घर की इजाज़त और ईना मीना दीका जैसी फिल्मों में अभिनय किया।

ऋषि कपूर की मृत्यु

ऋषि कपूर का 30 अप्रैल, 2020 को 67 वर्ष की आयु में निधन हो गया। उन्हें 2018 में कैंसर का पता चला था। इसके बाद, उन्होंने और नीतू कपूर ने इलाज के लिए न्यूयॉर्क में लगभग एक साल बिताया। ऋषि कपूर सितंबर 2019 में भारत लौटे थे। उन्हें आखिरी बार फिल्म द बॉडी में देखा गया था।

Posted By: Navodit Saktawat