HamburgerMenuButton

Gujarat के पूर्व मुख्यमंत्री Keshubhai Patel का 92 वर्ष की उम्र में हार्ट अटैक से निधन

Updated: | Thu, 29 Oct 2020 12:43 PM (IST)

अहमदाबाद। गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता केशुभाई पटेल का निधन हो गया है। वे 92 वर्ष के थे। हार्ट अटैक के कारण उनका निधन हुआ है। अब तक की जानकारी के मुताबिक, गुरुवार सुबह सांस लेने में तकलीफ होने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। केशुभाई पटेल को बीते दिनों कोरोना संक्रमण हुआ था। हालांकि वे कोरोना को मात देने ने में कामयाब रहे थे। उनके बेटे ने बताया है कि उनकी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई थी, लेकिन तभी से सेहत खराब ही थी। केशुभाई पटेल गुजरात के बडे़ नेता रहे। वे दो बार, 1995 और 1998 में प्रदेश के मुख्यमंत्री बने थे। हालांकि 2001 में उन्हें पद से इस्तीफा देना पड़ा था। उनके इस्तीफा देने के बाद ही नरेंद्र मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री बने थे और फिर 2014 में प्रधानमंत्री बने।

केशुभाई पटेल का जन्म 24 जुलाई 1928 का गुजरात के जूनागढ़ में हुआ था। वे शुरू से राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ से जुड़े रहे। इसके बाद जनसंघ और फिर भाजपा से जुड़े। हालांकि 2012 में भाजपा से खफा होकर उन्होंने नई पार्टी बना ली थी, जिसे गुजरात परिवर्तन नाम दिया था। यह पार्टी दो साल भी नहीं चली और 2014 लोकसभा चुनाव से पहले उन्होंने इसका भाजपा में विलय कर दिया था।

(खबर अपडेट हो रही है...)

Posted By: Arvind Dubey
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.