HamburgerMenuButton

Gujarat: नाबालिग बेटी से दादा और पिता करते रहे दुष्कर्म, गर्भवती हुई तो किया ऐसा

Updated: | Sat, 25 Jan 2020 01:00 PM (IST)

अहमदाबाद। NCRB के आंकड़ों में साफ हो चुका है कि महिलाओं और युवतियों के साथ दुष्कर्म और हिंसा की घटनाओं के ज्यादातर मामलों में कोई परिचित ही जिम्मेदार होता है। इसकी पुष्टि गुजरात के इस घिनौने घटनाक्रम से होती है जिसमें एक नाबालिग के साथ उसके दादा और पिता ने ही दुष्कर्म किया। इसका खुलासा तब हुआ जब युवती गर्भवती हो गई और उसके मामा की मदद से पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई।

जानकारी के अनुसार मामला गुजरात के सूरत का है जहां एक सौतेले दादा और पिता द्वारा अपनी ही नाबालिग बेटी से दुष्कर्म कर उसे गर्भवती बनाने का मामला सामने आया है। हैवानों से बचकर पीड़िता किसी तरह अपने अपने मामा के घर पहुंची और तब जाकर मामला पुलिस थाने पहुंचा। आरोपी पिता-पुत्र दोनों नाबालिग लड़की से तीन सालों से दुष्कर्म कर रहे थे।

15 वर्षीय पीड़िता ने गुरुवार को सूरत के कामरेज पुलिस थाने में अपने सोतेला दादा और पिता के खिलाफ शिकायत दर्ज करवा। उसने पुलिस को बताया कि वह कामरेज के वेलंजा गांव में अपनी मां-बाप के साथ रहती थी। कुछ साल पहले उसके पिता का निधन हो गया था। जिसके बाद उसकी मां ने मेहसाणा में रहते एक व्यक्ति से दूसरा विवाह किया था। वह अपनी मां और सौतेले पिता के साथ रहती थी लेकिन तीन साल पहले गंभीर बीमारी के चलते उसकी मां का भी निधन हो गया।

मां के निधन के बाद उसके सौतेले पिता व दादा उसे मारते-पीटते थे। एक दिन उसके सौतेले दादा और पिता की नियत उस पर बिगड़ गई। दोनों ने उससे सामुहिक दुष्कर्म किया। इतना ही इससे वह गर्भवती हो गई तो उसे बेहरमी पीटा और गर्भपात करवा दिया। पीड़िता ने पुलिस को बताया कि एक दिन उसे उसके मामा के बारे में ख्याल आया और वह जैसे तैसे ट्रेन में बैठकर राजकोट अपने मामा के घर पहुंच गई और पूरी आपबीती सुनाई। उसके मामा ने हिम्मत कर उसे शिकायत करने के लिए कहा।

सूरत की कामरेज पुलिस ने बताया कि यह एक गंभीर मामला है। पीड़िता की शिकायत के आधार पर दादा और पिता के खिलाफ दुष्कर्म सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। फिलहाल दोनो आरोपी फरार है। पुलिस की अलग-अलग टीम आरोपियों को पकड़ने के लिए छानबीन कर रही है।

Posted By: Ajay Barve
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.