Alirajpur News: गुप्त तहखाना में था जहरीली शराब का कारखाना, लिफ्ट से था आना-जाना

Updated: | Wed, 04 Aug 2021 06:02 PM (IST)

बेडरूम की अलमारी के निचले तल से तहखाने में आने-जाने का रास्ता

बाकायदा लगा रखी थी लिफ्ट, पुलिस ने दंपती को किया गिरफ्तार

Alirajpur News:आलीराजपुर/चंद्रशेखर आजादनगर। पुलिस ने चंद्रशेखर आजादनगर के एक घर में जहरीली शराब बनाने की फैक्टरी पकड़ी है। सूचना पर टीम यहां दबिश देने पहुंची तो दंग रह गई। दरअसल शराब माफिया ने घर के नीचे एक गुप्त तहखाना बना रखा था, जिसमें अलग-अलग ब्रांड की बोतलों में नकली शराब भरी जा रही थी। तहखाने में जाने का रास्ता भी आसान नहीं। घर के बेडरूम की अलमारी के निचले हिस्से को खोलने पर तहखाने का रास्ता खुलता है। यहां से बकायदा लिफ्ट के जरिये नीचे जाने की व्यवस्था मिली। मामले में पुलिस ने पति-पत्नी को गिरफ्तार किया है। घर को सील कर दिया गया है।

एसपी विजय भागवानी ने बताया, सूचना मिली थी कि चंद्रशेखर आजादनगर के मुख्य मार्ग दाहोद रोड पर नवीन बसेर के घर में अवैध ढंग से शराब बनाकर विभिन्न ब्रांड के लेबल चिपका बोतलों में पैक कर बेची जा रही है। इस पर दबिश दी गई। सूचना के आधार पर टीम ने घर में तलाशी ली। इस पर बेडरूम की अलमारी का निचला हिस्सा उठाकर देखा तो यहां तलघर नजर आया। यहां से नीचे जाने के लिए लिफ्ट लगी थी।

तलघर में जाकर जांच की तो यहां अवैध रूप से 11 ड्रम स्पिरिट, कुछ खाली ड्रम, विभिन्न ब्रांड के होलोग्राम, खाली बोतलें, पैकिंग के लिए गत्ते, शराब तैयार करने की मशीनें, खाली बोरे आदि मिले। उक्त सामग्री का मूल्य करीब छह लाख रुपये है। अवैध शराब बनाने की सभी सामग्री जब्त कर ली है। आरोपित नवीन बसेर और उसकी पत्नी विशाखा के खिलाफ आबकारी अधिनियम की धारा 49ए के तहत मामला दर्ज किया है।

दो साल से चल रहा था जहरीली शराब का कारखाना

एसपी के अनुसार करीब दो साल से यहां जहरीली शराब बनाने का कारखाना चल रहा था। सूचना मिलते ही यहां कार्रवाई की गई है। आरोपित दंपती को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay