Balaghat Crime News : खरीदार के दम पर करता था चोरी, तीन चोरियों का हुआ खुलासा

Updated: | Wed, 20 Oct 2021 05:59 PM (IST)

बालाघाट, नईदुनिया प्रतिनिधि। जिले समेत कोतवाली थाना क्षेत्र में लगातार चोरियां हो रही है। जिससे लोगों के मन में दहशत का माहौल निर्मित हो रहा है तो वहीं पुलिस भी लगातार चोरों की तलाश में जुटी हुई है। चोरियों के अपराध दर्ज करने विवेचना में जुटी पुलिस ने संदिग्ध के आधार पर पुलिस ने एक युवक को पकड़कर उससे पूछताछ की तो न सिर्फ तीन चोरियों का खुलासा हुआ बल्कि चोरी की सामग्री को खरीदने बेचने वाला भी पुलिस के हाथ लग गया है। वहीं इस मामले में दो नाबालिग आरोपित भी गिरफ्तार किए गए हैं।

इन स्थानों पर हुई थी चोरी : कोतवाली थाना प्रभारी केएस गहलोत ने बताया कि चोरों ने कोतवाली थाना क्षेत्र वार्ड क्रमांक 18 देवदास गली निवासी रितेश पिता फूलचंद सेवईवार के मकान 24 सितंबर को ताला तोड़कर मकान में लगा सीसीटीवी कैमरा, हार्ड डिस्क, आलमारी से चांदी का ब्रेसलेट, चांदी के सिक्के पुराने, 20 अन्य धातुओं के सिक्के चोरी कर ले गए थे। इसी प्रकार 11 अक्टूबर को बुढ़ी निवासी सतीश पिता गुलाबचंद हुमनेकर के घर का ताला तोड़कर आलमारी में रखे सोने का हार एक नग, दो जोड़ी करन फूल, दो जोड़ी सोने के कंगन, सोने के सिक्के दो, चांदी का सिक्का एक और पांच हजार रुपये नकद चोरी कर ले गए थे। साथ ही 13 अक्टूबर को वार्ड क्रमांक 19 सिंधी मोहल्ला निवासी मनीष पिता युगल किशोर रनगिरे के घर के अंदर घुसकर सोने की अंगुठी एक नग, सोने की चैन एक नग, सोने का एक लाकेट, पिटवा मनी, दो नग मोबाइल व नकद 49 हजार चोरी कर ले गए थे।

सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चोर तक पहुंची पुलिस : चोरों की तलाश में जुटी पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर मुख्य आरोपित राहुल पिता रमेश सहारे वार्ड क्रमांक दस रजा नगर निवासी तक पहुंची। जिससे पूछताछ करने पर उसने इन तीनों की स्थानों पर चोरी करने की बात कहीं और इस चोरी में दो अन्य नाबालिक आरोपितों के भी होने की बात कहीं। जिसके बाद पुलिस ने चोरी की सामग्री की तलाश शुरु की तो पुलिस चोरी की सामग्री खरीदने व बेचने वाले व्यापारी शक्तिपदा के पास पहुंची। जिसके पास से पुलिस ने सोने-चांदी की चोरी की सामग्री भी जब्त की है। इस तरह पुलिस ने कुल दो लाख रुपये का मशरुका जब्त किया है।

Posted By: Brajesh Shukla