बालाघाट में ठेकेदारों को नक्‍सली बना रहे निशाना

Updated: | Thu, 09 Dec 2021 10:54 AM (IST)

बालाघाट, नईदुनिया प्रतिनिधि। जिले में एक बार फिर नक्सलियों ने आगजनी की वारदात को अंजाम देकर निर्माण कार्य में बाधा पहुंचाने की कोशिश की है। यहां नक्सलियों ने रूपझर थानांतर्गत बिठली चौकी क्षेत्र में बिठली-पाथरी रोड पर मांडवा के पास एक मोटर साइकिल समेत अन्य मशीनरी को आग के हवाले कर दिया है। इस वारदात में नक्सलियों ने छत्तीसगढ़ के ठेकेदार संजय अग्रवाल के वाहन और मशीनरी जलाई हैं। जिले में सप्ताह भर में नक्सलियों द्वारा की गई आगजनी की यह तीसरी वारदात है। पुलिस सतर्कता के बीच वारदातों को अंजाम देकर नक्सली ठेकेदारों में दहशत फैला रहे हैं। बता दें कि पांच दिसंबर को हुई वारदात के बाद छह दिसंबर को पुलिस सुरक्षा के साथ निर्माण कराने का निर्णय लिया गया था। जंगलों में अपनी आमद बढ़ा रहे नक्सली पुलिस की योजना से एक कदम आगे चल रहे हैं।

सतर्कता के बीच वारदात : पुलिस सतर्कता के बीच वारदातों को अंजाम दे रहे नक्सली ठेकेदारों के लिए नासूर बनते जा रहे हैं। सप्ताह भर में आगजनी की तीसरी वारदात कर चुके नक्सली 10 दिसंबर को बंद का आव्हान कर रहे हैं।

तीन राज्यों में बंद का आव्हान : वारदातों को अंजाम दे रहे नक्सली घटना स्थल पर पर्चे छोड़कर 10 दिसंबर को महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश में बंद सफल कराने को लेकर उत्पात मचा कर बंद का आव्हान कर रहे हैं।

देर रात तक नहीं पहुंच पाई पुलिस :नक्सली वारदात की सूचना मिलने के बाद देर रात तक सुरक्षा कारणों से पुलिस मौके पर नहीं पहुंच पाई। घटना स्थल से आई तस्वीरों ने मौके की स्थिति को पुष्ट कर दिया है।

जलाए वाहन : नक्सलियों ने मौके से मजदूर और डंपर चालकों से मोबाइल छीनकर एक जेसीबी मशीन, एक रोड रोलर और दो मोटर साइकिल को आग के हवाले किया है। 25-30 की संख्या में नक्सलियों ने आगजनी की है।

इनका कहना है...

नक्सलियों ने बिठली पाथरी रोड पर आगजनी कर निर्माण उपयोगी वाहन जलाए हैं। 25-30 की संख्या में नक्सलियों ने वारदात की है।

- विजय डाबर, एएसपी बैहर

Posted By: Brajesh Shukla