HamburgerMenuButton

Gwalior Chambal By-Elections: आचार्य प्रमोद कृष्णम बोले, राजीव गांधी ने टिकट नहीं दिया तो बाबा बन गया

Updated: | Thu, 29 Oct 2020 02:51 PM (IST)

मुरैना, नईदुनिया प्रतिनिधि, Gwalior Chambal By-Elections। 12वीं पास करने के बाद मेरे बड़े भैया मुझे राजीव गांधी से मिलाने ले गए। तब से लेकर 20 साल तक मुझे टिकट नहीं मिला और फिर मैं बाबा बन गया। मुरैना विधानसभा क्षेत्र के रंचोली गांव में बुधवार को हुई चुनावी सभा को संबोधित करते हुए यह बात कांग्रेस समर्थित आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहीं तो, मंच और पाण्डाल पर ठहाके गूंज गए। आचार्य के बाद जब राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री सचिन पायलट भाषण देने आए तो उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि, बहुत से साधू 5वीं तक ही पढ़ाई निपटा देते हैं, आचार्य 12वीं तक पढ़े हैं।

आचार्य प्रमोद कृष्णम कांग्रेस की सरकार गिराकर भाजपा के टिकट पर उप चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों पर हमला बोलते हुए कहा, वोट चंबल, ग्वालियर और मुरैना का लेकर विधायक बनकर भोपाल पहुंचे लेकिन, बिकने के लिए बैंगलोर पहुंच गए। नालायकों अगर बिकना था तो ग्वालियर में बिक जाते, भोपाल में बिक जाते या फिर थोड़ा दूर दिल्ली में बिक जाते। अब यह लोग वोट मांगने आए तो कह देना बेंगलुरु से ही वोट ले लो।

उन्होंने सिंधिया- शिवराज की तुलना दुस्सासन व दुर्योधन से करते हुए महाभारत के चीरहरण का प्रसंग सुनाते हुए कहा, उस सभा में दुर्योधन-दुस्सान ही नहीं धर्मराज युधिष्ठिर, धनुर्धारी अर्जुन, भीष्म पितामह, कई संत आदि सभाषद थे। दुर्योधन-दुस्सासन के साथे ये सभी सभासद भी दोषी थे। जानते को इन्होंने क्या अपराध किया? जब किसी नारी की अस्मिता पर सवाल खड़ा किया जा रहा था तब, ये सब धनुर्धर, सब धर्म के धर्मराज मुंह नींचे करके खामोश बैठे थे। इसका मतलब है कि वही पानी नहीं होता जो पाप कर रहा हो। अपराधी वो भी होता है जो अपराध होते हुए देखता रहता है। शिवराज-सिंधिया का नाम लिए उन्होंने कहा, ये जो दुस्सासन व दुर्योधन हैं उन्होंने लोकतंत्र की मर्यादा को नंगा करने का षणयंत्र किया है।

सिंधिया की सलाह पर बदला मास्क पर माइक पर उतार लिया

मंगलवार को राजेश पायलट जौरा विस के कैलारस में सभा करने के बाद ग्वालियर लौटे जहां, उनकी मुलाकात राज्यसभा सदस्य ज्योतिरादित्य सिंधिया से हुई। इस दौरान सिंधिया ने राजेश पायलट के मास्क को अनुपयोगी बताते हुए कहा कि, यह फिल्टर वाला मास्क हानिकारक है। बुधवार की सभा में सचिन पायलट बिना फिल्टर का कपड़े का तीन लेयर वाला मास्क पहने दिखे। रंचोली मे भाषण के दौरान उन्होंने अपना मास्क उतार दिया था। पायलेट ने भाषण में सिंधिया का नाम एक बार भी नहीं लिया लेकिन, आचार्य प्रमोद कृष्ण द्वारा भाषणों में द्रोपदी चीरहरण, दुर्योधन व दुस्सासन का प्रसंग पर सचिन पायलट ने कहा, हम सुबह शाम दुर्योधन व दुस्सासन को कोसते थे। उन्होंने (आचार्य प्रमोद कृष्ण) नए तरीके से इस स्थिति को सोचने का मौका दिया। पायलट ने कहा मेरे कई राजनीतिक विरोध हैं लेकिन, हमने हमेशा मर्यादा बनाए रखी।

कमल नाथ ने मुझसे पूछा प्रचार करने आएंगे, मैंने कहा जरूर : पायलट

सचिन पायलट ने कहा, मुझे कमल नाथ जी का फोन एक महीने पहले आया है और पूछा कि, चुनाव में प्रचार करने आ सकते हैं? मैंने कहा 19 साल से जब से कांग्रेस का झंडा उठाया है तब से देश के हर कौने में गया हूं और मप्र के उप चुनाव में भी निसंकोच आऊंगा, डंके की चोट पर आऊंगा। जो नेता तेरे-मेरे में उलझ जाता है वह बहुत लंबा नहीं चलता। पूरा देश देख रहा मप्र के उप चुनाव का परिणाम क्या होगा। पायलट ने कहा मुझसे ज्यादा आप जानते हो। कौन कहां, कैसा, किसके साथ, किसके विरोध में... सब आप जानते हो। जिस पार्टी से हम संबंध रखते हैं उस पार्टी को 130 साल हो गए। मुझे कहने में कोई संकोच भी नहीं। राजनीतिक पार्टियां और दल इंसानों द्वारा बनाई गई हैं, हममें भी कुछ कमी हो सकती है। हम भी अपने आप को सुधार सकते हैं। लेकिन, हमारी नीयत बड़ी स्पष्ट है।

पायलट ने कहा, राकेश मावई ने मेरे कान में कहा कि, हम चुनाव जीत रहे हैं तो, मैंने कहा विधायक बनने के लिए चुनाव मत जीतना। अगर पौने दो साल बाद लोगों का दोबारा विश्वास जीतना है तो विश्वास तोड़ने के लिए मत जीतना। भोपाल में बैठकर जनता की आवाज उठाईए इसके लिए विधायक बने। उन्होंने कहा बैंक से किसी किसान को 20 हजार रुपया का कर्ज चाहिए तो 24 चक्कर काटने पड़ेंगे, जूते घिस जाएंगे। दबाव आएगा तो 20 हजार में से 16 हजार किसान को देंगे और 4 हजार खुद रख लेंगे। अगर कोई अमीर लोन लेने के लिए एक फोन भी करता है तो बैंक मैनेजर उसके घर चेक लेकर पहुंच जाता है। यह व्यवस्था बदलनी पड़ेगी। अमीर-गरीब की खाई हो गई है उसे पाटना पड़ेगा।

पूरी भाजपा के साथ सिंधिया मुझे हराने में लगे हैं : राकेश

मुरैना विस के कांग्रेस प्रत्याशी राकेश मावई ने कहा, सिंधिया पूरी भाजपा के साथ मिलकर मुझे हराने में जुटे हैं। सिंधिया, शिवराज, नरेन्द्र तोमर और वीडी शर्मा 30 अक्टूबर को मुरैना में रोड शो करने वाले हैं। संभाग में सबसे ज्यादा जोर मुझे हराने के लिए लगाया जा रहा है। कहते हैं जिसकी सरकार है वो चुनाव जीतता है। इनमें हिम्मत है तो किसी भी पोलिंग पर आकर ईवीएम की एक बटन दबाकर तो दिखाएं। सरकार है तो क्या एसपी कलेक्टर वोट डालेंगे।

Posted By: Nai Dunia News Network
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.