डिस्पेंसरी में मनमर्जी से आते हैं डाक्टर, दवा तक नहीं मिल रही

मालनपुर में संचालित कर्मचारी राज्य बीमा निगम की डिस्पेंसरी एक साल से सिर्फ नाम के लिए सुबह-शाम खुल रही है।

Updated: | Tue, 24 May 2022 12:17 PM (IST)

मालनपुर(नईदुनिया न्यूज)। मालनपुर में संचालित कर्मचारी राज्य बीमा निगम की डिस्पेंसरी एक साल से सिर्फ नाम के लिए सुबह-शाम खुल रही है। यहां न तो समय पर डाक्टर आते हैं और न ही मरीजों को दवाएं मिल रही हैं। हालांकि इस संबंध में विभागीय वरिष्ठ अधिकारियों को भी कई बार अवगत कराया जा चुका है, लेकिन इसके बाद भी अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई।

बता दें की डिस्पेंसरी खुलने का समय सुबह 7.30 से 11.30 तक है। वहीं शाम के समय चार से शाम छह बजे तक, लेकिन अस्पताल में पदस्थ डाक्टर अपनी मर्जी के हिसाब से अस्पताल में आते और जाते हैं। वह भी नियमित नहीं। ऐसे में श्रमिकों को उपचार कराने के लिए परेशान होना पड़ता है। इतना ही नहीं डिस्पेंसरी में दवाएं तक नहीं हैं। गत दिवस डिस्पेंसरी में श्रमिक उपचार कराने पहुंचे थे। सुबह 10 बजे तक डिस्पेंसरी में कोई डाक्टर नहीं था। वहीं डिस्पेंसरी में बैठक कर्मचारी से जब श्रमिकों ने डाक्टरों के आने का समय पूछा तो वह झल्लाकर बोला-मुझे डाक्टरों के बारे में कोई जानकारी नहीं है। जब डिस्पेंसरी में डॉक्टर बैठे मिल जाएं तब आकर अपना इलाज करा लेना अभी जाओ यहां से। इसके बाद वरिष्ठ मजदूर नेता देवेंद्र शर्मा ने इसकी शिकायत इंदौर के डिप्टी डायरेक्टर नटवर सरदा से की। साथ ही डिस्पेंसरी में चल रही अनियमितताओं को लेकर उन्हें अवगत कराया। मजदूरी नेता देवेंद्र शर्मा ने बताया कि आठ और नौ मई को ग्वालियर के डिप्टी डारेक्टर डा. विक्रम बाथम ने मालनपुर में संचालित डिस्पेंसरी का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान डिस्पेंसरी में कर्मचारी तो मिले, लेकिन डाक्टर अनुपस्थित मिले थे। डिस्पेंसरी की समस्याओं को उजागर करने के मामले में डिस्पेंसरी प्रभारी ने मुझे थाने में शिकायत करने की धमकी दी। सोमवार को भी डिस्पेंसरी में पदस्थ डॉ ज्योति धवले 9.25, डा अभय भोले 9.30 में उपस्थित हुए। मजदूरी राजेंद्र सिंह उर्फ मुन्नाा सेंगर का कहना था कि मैं सुबह आठ बजे यहां आ गया था। लेकिन डाक्टर देरी से आए। इस वजह से मैं ड्यूटी पर नहीं पहुंच पाया।

-अभी मैं अवकाश पर हूं। अगर डाक्टर समय नहीं आ रह हैं, तो इस मामले की जांच कर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

विक्रम सिंह बाथम, डिप्टी डारेक्टर ग्वालियर।

Posted By: Nai Dunia News Network
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.