Madhya Pradesh News: मेहगांव के तालाब में डूबने से चार बच्चों की मौत

Updated: | Sun, 19 Sep 2021 08:42 PM (IST)

Madhya Pradesh News: भिंड, मेहगांव। मेहगांव के तालाब में नहाने के लिए गए चार बच्चों की डूबने से मौत हो गई। मृतकों में दो सगे भाई हैं, जो गांव धनौली गांव की सरपंच के बेटे हैं। दो मृतक बच्चे पड़ोसी हैं। हादसा रविवार शाम करीब साढ़े चार बजे हुआ। हादसे की सूचना मिलने पर कलेक्टर सतीश कुमार एस और एसपी मनोज कुमार सिंह घटनास्थल पहंुच गए हैं। चारों बच्चों के शव पीएम के बाद स्वजन के सुपुर्द किए जा रहे हैं। प्रशासन की ओर से बच्चों के स्वजन को रेडक्रास से 10-10 हजार रुपए की सहायता दी जा रही है।

विसर्जन के बाद दोबारा तालाब पहुंचे बच्चे

मेहगांव के धनौली गांव की सरपंच रीता देवी के बेटे 12 वर्षीय अभिषेक, 11 वर्षीय प्रशांत पुत्र राजू कुशवाह रविवार को दोपहर में अपने दोस्त 11 वर्षीय सचिन पुत्र मधुराज राजावत निवासी पर्रावन हाल मौ रोड मेहगांव और 12 वर्षीय हर्षित पुत्र कृष्णवीर सिंह राजावत निवासी बिरगवां हाल मौ रोड मेहगांव भटियारा तालाब में गणेश प्रतिमा का विसर्जन कराने के लिए गए थे। शाम करीब चार बजे यह चारों बच्चे तालाब से वापस लौट आए थे।

करीब आधे घंटे के बाद नहाने के लिए पहुंचे हैं। इसी दौरान चारों तालाब में डूब गए। बच्चों को गोते लगते देखकर आसपास मौजूद लोग बचाने के लिए पहुंचे, लेकिन तब तक बच्चे डूब चुके थे। तीन बच्चों की तालाब में ही मौत हो चुकी थी, जबकि अभिषेक की सांस चल रही थी। उसे इलाज के लिए ग्वालियर रेफर किया गया। ग्वालियर जाते में उसकी मौत हो गई। हादसे की सूचना मिलते ही कलेक्टर सतीश कुमार एस, एसपी मनोज कुमार सिंह मौके पर पहुंच गए। कलेक्टर-एसपी ने बच्चों के स्वजन से मुलाकात की है।

इनका कहना है

चारों बच्चों की तालाब में नहाते समय डूबने से मौत हुई है। बच्चों के स्वजन को प्रशासन की ओर से हर संभव मदद करवाई जा रही है।

मनोज कुमार सिंह, एसपी भिंड

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay