HamburgerMenuButton

MP Vaccination Maha Abhiyan: मप्र में टीकाकरण महाअभियान के पहले दिन निकला 69 लाख किलो अवशिष्‍ट नष्‍ट कराया

Updated: | Fri, 25 Jun 2021 09:36 AM (IST)

MP Vaccination Maha Abhiyan: भोपाल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए 21 जून को टीकाकरण महाअभियान के पहले दिन प्रदेश में तकरीबन 17 लाख लोगों को टीका लगाया गया था। इस दौरान 72 लाख 93 हजार 303 किलो अपशिष्ट (मेडिकल वेस्ट) निकला, जिसे एकत्रित कराकर 13 इंसीनरेटर के माध्यम से 69 लाख 2 हजार 935 किग्रा मेडिकल वेस्ट का सुरक्षित डिस्पोजल कराया गया। शेष 3 लाख 90 हजार 368 किलोग्राम वेस्ट का डिस्पोजल अभी किया जाना बाकी है। यह जानकारी प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के सदस्य सचिव एए मिश्रा ने दी।

भोपाल के ग्रामीण क्षेत्रों में 23,812 लोगों को लगा टीका

भोपाल जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में गुरुवार को 184 पंचायतों में टीकाकरण केंद्र बनाए गए थे। यहां सुबह नौ से शाम पांच बजे के बीच 23,812 लोगों को टीका लगा। गुरुवार को शहरी क्षेत्र में सिर्फ एम्स, जेपी अस्पताल के पास सरस्वती शिशु मंदिर और गांधी मेडिकल कॉलेज भोपाल में टीका लगाया गया।

महिलाओं को टीका लगवाने की अलग से हो व्यवस्था : जमीअल उलमा

मप्र जमीअत उलमा ने भोपाल शहर में अलग-अलग स्थानों पर चल रहे कोरोना टीकाकरण शिविरों में महिलाओं के लिए अलग से टीका लगवाने की प्रशासन व सामाजिक संगठनों से मांग की है। जमीअत उलमा के प्रेस सचिव मोहम्मद इमरान ने बताया कि शिविरों में भीड़ बढ़ने से कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं हो रहा है। वहीं एंट्री करते समय नाम में गलतियां हो रही हैं। प्रशासन से मांग है कि सामाजिक संगठनों के सहयोग से जो शिविर लग रहे हैं, उनमें महिलाओं के लिए अलग से व्यवस्था की जाए।

Posted By: Ravindra Soni
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.