HamburgerMenuButton

Ambedkar Jayanti 2021: VIDEO CM श‍िवराज ने इन शब्‍दों के साथ दी सं‍व‍िधान न‍िर्माता डॉक्‍टर आंबेडकर को श्रद्धांजलि

Updated: | Wed, 14 Apr 2021 04:40 PM (IST)

Ambedkar Jayanti 2021 भोपाल। मुख्‍यमंत्री श‍िवराज स‍िंंह चौहान ने संविधान न‍िर्माता डॉक्‍टर भीमराव आंबेडकर की जयंती पर श्रद्धासुमन अर्पित किए हैं। शिवराज ने ट्वीट कर कहा कि आज बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर जी की जयंती है। हमारा सौभाग्य है कि उन्होंने मध्यप्रदेश की धरती पर जन्म लिया।

श‍िवराज स‍िंंह चौहान ने कहा महू में 14 अप्रैल को हर साल उनके चरणों में हम श्रद्धासुमन अर्पित करने जाते थे, इस वर्ष कोव‍िड के संक्रमण के कारण नहीं जा सके। बाबा साहेब के चरणों में प्रणाम करता हूं।

श‍िवराज स‍िंंह चौहान ने ट्वीट क‍िया भाग्य में नहीं, अपनी शक्ति में विश्वास रखो।-डॉ.भीमराव अम्बेडकर

संविधान शिल्पी, श्रद्धेय बाबा साहेब जी की जयंती पर कोटिश: नमन! कमजोर वर्ग के उत्थान व कल्याण के लिए आजीवन संकल्पित प्रयास करने वाले भारत रत्न के सपनों के सशक्त,समर्थ भारत के निर्माण के स्वप्न को हम सब साकार करेंगे।

उन्‍होंने यह भी कहा क‍ि दमोह विधानसभा के मेरे प्रिय भाइयों-बहनों, भांजे और भांजियों, आज मैं आपके बीच रोड शो के माध्यम से दमोह आ रहा था, लेकिन कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। संकट विकट है, मुझे कई व्यवस्थाएं करनी है।

सीएम के अनुसार लोगों के प्राण बचें, इसलिए ऑक्सीजन, रेमडेसिव‍िर इंजेक्शन तथा अन्य सभी आवश्यक व्यवस्थाएं, जो इस समय जनता का जीवन बचाने के लिए महत्वपूर्ण हैं, की व्यवस्थाओं में मैं लगा रहूंगा। इसलिए आज चुनाव प्रचार के लिए आपके बीच नहीं आ पा रहा हूं। मेरी आपसे प्रार्थना है कि भले ही मैं रोड शो में न आ पाऊं, लेकिन आप मानिये कि मैं आपका हूं, आपके बीच में ही हूं। मैं दमोह के सम्पूर्ण विकास का आपको वचन देता हूं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी जिलों में कोरोना के इलाज के लिए पर्याप्त बिस्तर, ऑक्सीजन, रेडमिसिविर इंजेक्शन, दवाओं आदि की व्यवस्था है। कोरोना संबंधी व्यवस्थाओं में पैसे की कमी नहीं आने दी जाएगी। उन्‍होंने

आग्रह क‍िया क‍ि अनावश्यक रूप से लोग घर से बाहर न निकलें। एक-दो व्यक्ति बाहर जाकर सभी के लिए आवश्यकता की वस्तुएं ले आएं। स्वप्रेरणा से इस प्रकार का संयम रखकर हम शीघ्र कोरोना पर प्रभावी नियंत्रण कर सकते हैं। जन जागरण से ही संक्रमण की चेन टूटेगी।:मुख्यमंत्री श्री

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.