Bharat Bandh in Bhopal: करोंद मंडी गेट पर किसानों के साथ कांग्रेस का प्रदर्शन, दिग्‍विजय भी हुए शामिल

Updated: | Mon, 27 Sep 2021 12:37 PM (IST)

Bharat Bandh in Bhopal: भोपाल, नवदुनिया प्रतिनिधि। केंद्र की मोदी सरकार द्वारा लाए गए तीनों कृषि कानूनों का विरोध कर रहे संयुक्‍त किसान मोर्चे ने आज देशव्‍यापी बंद का आह्वान किया है। प्रदेश की राजधानी भोपाल में इसका खास असर नजर नहीं आया, लेकिन करोंद मंडी में जरूर किसान प्रदर्शन करने पहुंचे। प्रदेश में कांग्रेस समेत अनेक विपक्षी दलों ने इस बंद को समर्थन दिया है। पूर्व मुख्‍यमंत्री दिग्‍विजय सिंह की अगुआई में बड़ी संख्‍या में कांग्रेसी कार्यकर्ता भी करोंद मंडी पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे।

किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए करोंद मंडी गेड पर बैरिकेडिंग कर दी गई और बड़ी संख्‍या में पुलिस बल मौके पर तैनात है। कलेक्‍टर अविनाश लवानिया और डीआइजी इरशाद वली भी वहां मौजूद हैं। पुलिस प्रदर्शनकारियों को रोकने की कोशिश कर रही है। इस दौरान दिग्‍विजय सिंह करोंद मंडी के गेट पर ही धरने पर बैठ गए हैं। दिग्विजय सिंह के साथ उनके भाई लक्ष्मण सिंह, कांग्रेस नेता गोविंद गोयल, मनोज शुक्ला, कैलाश मिश्रा सहित बड़ी संख्‍या में किसान मौजूद हैं।

इस अवसर पर मप्र भारतीय किसान यूनियन के प्रदेशाध्‍यक्ष अनिल यादव ने कहा भारत बंद के तहत किसान सयुंक्त मोर्चे का सहयोग कांग्रेस ने किया है। इसके लिए हम उनका धन्यवाद करते हैं। कृषि संबंधी ये काले कानून किसान विरोधी हैं। देश को निजी कंपनियों के हवाले किया जा रहा है। जो भी इन कानूनों का विरोध करेगा, उन सबका स्वागत है। शिवराज सिंह भी काले कानून का विरोध करें। News updating...

Posted By: Ravindra Soni