Bhopal Accident News: नाले में पलटा ट्रक, क्‍लीनर वाहन में ही फंसकर रह गया, एएसपी की मौजूदगी में तीन घंटे चला रेस्‍क्‍यू

Updated: | Thu, 16 Sep 2021 02:35 PM (IST)

भोपाल, नवदुनिया प्रतिनिधि। राजधानी से बीस किमी दूर रायसेन रोड के बिलखिरिया इलाके में बुधवार-गुरूवार की दरमियानी रात करीब दो बजे ट्रक एक अनियंत्रित होकर नाले में पलट गया। हादसे में ट्रक बुरी तरह क्षतिग्रस्‍त हो गया। ट्रक का चालक तो किसी तरह बचकर बाहर निकल आया था। जबकि क्लीनर ट्रक में ही फंस गया था। उसे बाहर निकालने के लिए अतिरिक्त पुलिसि अधीक्षक (एएसपी) खुद मौके पर पहुंचे और तीन घंटे तक रेस्क्यू आपरेशन चलने के बाद घायल क्लीनर को सुरक्षित ट्रक से बाहर निकाल लिया गया था। यह काम करने के लिए पुलिस को रात में ही हनुमानगंज इलाके से कटर का इंतजाम करना पड़ा।

बिलखिरिया थाना प्रभारी उमेश सिंह चौहान के अनुसार बुधवार-गुरुवार की दरमियानी रात करीब दो बजे सागर की तरफ एक कंटेनर जेके रिसोर्ट के पास अनियंत्रित होकर नाले में पलट गया था। उसका ड्राइवर किसी तरह से सुरक्षित बाहर निकल आया था। उसने रात में लोगों से मदद से मांगी तो ढाबों वालों ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंचने के बाद आला अधिकारियों को घटना के बारे में बताया गया। जाकर देखा तो एक युवक ट्रक के अंदर फंसा था। उसे देखने के बाद उसे बचाने के लिए योजना बनाई गई। दिक्कत यह थी कि रात में लगातार बारिश के कारण लगातार पानी नाले में बढ़ रहा था, जल्दी नहीं निकल पाते तो वह पानी में डूब सकता था।इसके लिए नगर निगम को अपने साथ रेस्क्यू में शामिल कर लिया। टीम ने रात में हनुमानगंज से गैस कटर के माध्यम से ट्रक की बॉडी को काटा और क्लीनर को सुरक्षित बाहर निकाला। करीब तीन घंटे के रेस्क्यू में एएसपी मौके पर मौजूद रहे। बाद में क्लीनर को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Posted By: Ravindra Soni