Bhopal Crime News: किसी को इनाम का लालच देकर, किसी को कस्टमरकेयर कर्मचारी बनकर ठगा

Updated: | Thu, 29 Jul 2021 04:04 PM (IST)

भोपाल, नवदुनिया प्रतिनिधि। राजधानी भोपाल में ऑनलाइन ठगी के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। एक दिन पहले 24 घंटे में आधा दर्जन से अधिक ठगी के मामले दर्ज किए गए थे। बीती रात भी आधा दर्जन ठगी के मामले राजधानी के अलग-अलग थानों में दर्ज किए गए हैं। कोलार में एक निजी बैंक के कर्मचारी को ही जालसाजों ने ठग लिया, वहीं गोविंदपुरा में दो युवतियों के साथ ठगी हो गई है। पुलिस मामलों की जांच करते हुए अज्ञात आरोपितों की तलाश में जुटी है।

कोलार थाना प्रभारी ने बताया कि इलाके में रहने वाले 29 वर्षीय शशांक द्विवेदी के मोबाइल पर जनवरी 2021 में एक कॉल आया। सामने वाले व्‍यक्‍ति ने खुद को बैंक कर्मचारी बताते हुए संबंधित बैंक का मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कहा। जालसाज ने शशांक को अपने झांसे में लेकर एप डाउनलोड करने के लिए उसकी पर्सनल डिटेल मांगने लगा। इसी बीच युवक के मोबाइल पर आए ओटीपी को भी उसने पूछ लिया। फरियादी ने जैसे ही ओटीपी बताया, उसके खाते से 49900 हजार रुपए कट गए। पुलिस ने जांच के बाद मामला दर्ज कर लिया है। बताया जाता है कि फरियादी युवक एक निजी बैंक में काम करता है।

वहीं गोविंदपुरा में रहने वाली 21 वर्षीय इश्मिता माइती कॉलेज की छात्रा है। उसने पुलिस को बताया कि 13 मार्च को वह एटीएम से पैसे निकालने पहुंची थी, जहां पैसे एटीएम में फंस गए। इसके बाद उसने गूगल पर कस्टमरकेयर का नंबर सर्च कर फोन लगाया। फोन कस्टमरकेयर का न होकर किसी जालसाज का निकला। जालसाज ने पैसे वापस करने का झांसा देकर युवती से डिटेल और ओटीपी नंबर मांगा। इसके बाद युवती के खाते से 32 हजार

से अधिक रुपए कट गए।

गोविंदपुरा थाना क्षेत्र में रहने वाली 26 वर्षीय युवती निशि जैन प्राइवेट नौकरी करती है। कुछ माह पहले युवती के मोबाइल पर एक मैसेज आया था। मैसेज में क्रेडिट स्कोर 499 पाइंट आने का झांसा दिया गया था। मैसेज में कहा गया कि इसको स्कैन करने पर आपके खाते में 499 रुपए आ जाएंगे। युवती ने वैसा ही किया, जैसे मैसेज में आई लिंक में डिटेल मांगी जा रही थी। युवती ने जैसे ही डिटेल दी और उसे स्कैन किया उसके खाते से 24,000 रुपए कट गए।

Posted By: Ravindra Soni