HamburgerMenuButton

Bhopal Crime News: बेटा नहीं हुआ तो बीवी को तीन बार बोला तलाक, शौहर और ससुर गिरफ्तार

Updated: | Fri, 27 Nov 2020 06:06 PM (IST)

भोपाल (नवदुनिया प्रतिनिधि)।

शहर के शाहजहांनाबाद इलाके में शादी के आठ साल के दौरान एक महिला ने एक के बाद एक तीन बेटियों को जन्म दिया। बेटा न होने से खफा होकर शौहर ने बीवी को प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। ससुर ने भी बेटे को भड़काते हुए बेटे की चाहत में दूसरी शादी करने का मशविरा देना शुरू कर दिया। हद तो तब हो गई जब गुरुवार को पति ने बेटा न होने के मुद्दे पर बीवी से मारपीट करते हुए तीन बार तलाक बोलकर घर से जाने को कह दिया। इस दौरान ससुर भी तमाशबीन बनकर बेटे का समर्थन करते रहे। शिकायत मिलने पर शाहजहांनाबाद थाना पुलिस ने महिला के पति और ससुर के खिलाफ तीन तलाक का केस दर्ज कर लिया है। राजधानी में तीन तलाक का यह चौथा मामला है।

शाहजहांनाबाद थाने की एसआइ अर्शिया सिद्दीकी बताया कि 29 वर्षीय महिला ने गुरुवार को शिकायत दर्ज कराई थी। उसमें बताया कि आठ साल पहले उसकी शादी रिलायबल कॉलोनी में रहने वाले मो. उसामा पुत्र मो.तारिक के साथ हुई थी। वह घर में ही छोटे बच्चों को उर्दू, अदबी पढ़ती है। उसके पति निजी व्यवसाय करते है। शादी के बाद उसने तीन बेटियों को जन्म दिया। हर बार बेटी पैदा होने के बाद उसके पति उसामा का व्यवहार उसके पति बदल गया था। वह आए दिन उससे मायके से दहेज लाने को लेकर प्रताड़ित करने लगे। छोटी-छोटी बात पर पति उसके साथ मारपीट भी करने लगे। पति हर बार बेटे की चाहत बताते हुए तलाक देने की धमकी भी देते थे। उधर ससुर मो. तारिक भी बेटे का पक्ष लेते हुए बेटे को दूसरी शादी करने की सलाह देते थे। महिला ने पुलिस को बताया कि गुरुवार सुबह करीब साढ़े दस बजे पति ने बेटा न होने की बात पर उससे मारपीट करना शुरू कर दी। साथ ही तीन बार तलाक बोलकर चला गया। इस दौरान ससुर ने भी बेटे की बात का समर्थन किया। एसआइ सिद्दीकी ने बताया कि शिकायत के आधार पर आरोपित उसामा और मो. तारिक के खिलाफ धारा-498(ए), 294, 323, 34, 3/4 दहेज एक्ट और मुस्लिम महिला विवाह अधिकार अधिनियम-2019 के तहत केस दर्ज कर दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है।

Posted By: Ravindra Soni
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.