HamburgerMenuButton

Bhopal Crime News: भोपाल में मेवाती गैंग ने ने माना 15 मिनट में काट देते हैं एटीएम,एक आदमी रेकी करने रुकता था

Updated: | Wed, 02 Dec 2020 11:15 AM (IST)

भोपाल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। मेवाती गैंग का साकिर नाम का व्यक्ति राजधानी में विभिन्न क्षेत्रों में किराए का कमरा लेकर रहता था। वह छोटे-मोटे काम करने के बहाने से सूने इलाकों में लगे एटीएम बूथ की रेकी करता था। इसके बाद गिरोह को वारदात के लिए शहर में बुला लेता था।

यह जानकारी जेल से रिमांड पर लेकर की गई पूछताछ में मेवाती गैग ने की है। रिमांड पूरा होने पर ईंटखेड़ी थाना पुलिस ने मंगलवार को बदमाशों को कोर्ट में पेश किया। जहां से उन्हें फिर जेल भेज दिया। बुधवार को पुणे पुलिस आरोपितों को रिमांड पर लेकर जाएगी। थाना प्रभारी करनसिंह ने बताया कि पूछताछ में पता चला कि गिरोह का सदस्य साकिर राजधानी के चप्पे-चप्पे से वाकिफ है। वह पुराने शहर में आकर रहने लगता था। वह दिखावे के लिए छोटे-मोटे काम करने लगता था। उसका असल मकसद शहर में सुनसान इलाकों में स्थापित एटीएम के बारे में पूरी जानकारी जुटा लेता था। इसके बाद गिरोह को संबंधित क्षेत्र के बारे में जानकारी देता था। बदमाशों ने बताया कि वे लोग इस तरह के एटीएम को लूटते थे,जिनमें सुरक्षा सेंसर नहीं लगे होते थे। किसी भी एटीएम को काटने में उन लोगों को सिर्फ 15 मिनट का समय लगता था।

डैशबोर्ड में गुप्त स्थान पर छिपाते थे रुपये

हरियाणा-राजस्थान की सीमा के इलाके (मेवात के नाम से मशहूर) में रहने वाले गिरोह के लोग वारदात में अपनी कार का इस्तेमाल करते थे। चोरी के रुपये छिपाने के लिए उन्होंने कार के डैशबोर्ड में गुप्त स्थान बना रखा था। गिरोह ने भोपाल के अलावा पुणे, अकोला, गोवा, कर्नाटक, असम, बिहार में भी कई वारदातों को अंजाम दिया है।

क्या है मामला

दीपावली की रात ईंटखेड़ी इलाके में आइडीबीआइ बैंक पास स्थित एटीएम को गैस कटर से काटकर अज्ञात लोग साढ़े सात लाख रुपये चोरी कर ले गए थे। इस मामले में 25-26 नवंबर की दरमियानी रात परवलिया थाना पुलिस ने आरोपित भरतपुर राजस्थान निवासी शमसेर उर्फ दलसेर(40), शाकिर(40), अलवर राजस्थान निवासी आस मोहम्मद (34), नूह हरियाणा निवासी मसीउल्लाह (21) साहाजत उर्फ शहादत(25) और मुंशरीफ खाना उर्फ शरीफ (27) को गिरफ्तार किया था। उनके पास से 15 लाख रुपये नकद, कार,गैस कटर,सिलिंडर आदि बरामद किए थे।

Posted By: Lalit Katariya
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.