Bhopal Crime News: पेट्रोल पंप संचालक की पत्नी से जमीन का अनुबंध कर प्रापर्टी डीलर ने की धोखाधड़ी

Updated: | Thu, 16 Sep 2021 03:00 PM (IST)

Bhopal Crime News: भोपाल, नवदुनिया प्रतिनिधि। राजधानी के फंदा इलाके में पेट्रोल पंप संचालित करने वाले शख्‍स की पत्‍नी से प्रॉपर्टी डीलर ने जमीन का अनुबंध किया। इसके बाद उसने अनुबंधित जमीन से अधिक का सौदा किसी और से करते हुए लाखों रुपये की धोखाधड़ी कर दी। फरियादी की शिकायत पर खजूरी पुलिस ने आपराधिक प्रकरण दर्ज कर लिया है। फिलहाल आरोपित की गिरफ्तारी नहीं की जा सकी है। पुलिस का कहना है कि आरोपी के संभावित ठिकानों पर दबिश दी जा रही है। जल्द उसे दबोच लिया जाएगा।

पुलिस के अनुसार सतविंदर कौर की फंदा नाका के पास जमीन है। उस जमीन के एक भाग का अनुबंध सीहोर निवासी कैलाश मेवाड़ा ने किया था। कैलाश पेशे से प्रॉपर्टी डीलर है। फरियादी ने कैलाश को जमीन बेचने के लिए पॉवर ऑफ अटार्नी दी थी। इसी बीच जालसाज प्रापर्टी डीलर ने फर्जी दस्तावेज तैयार कर जितनी जमीन का अनुबंध किया था, उससे अधिक जमीन बिना अनुमति बेच दी। घटना 2018 की है। कुछ माह पहले ही फरियादी को पता चला कि उसकी जमीन अधिक बेची जा चुकी है। इसके बाद फरियादी ने थाने में शिकायत की थी। पुलिस ने धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

फरियादी सतविंदर कौर के पति पेट्रांल पंप संचालित करते हैं। उनके भोपाल शहर में कई हाउसिंग प्रोजेक्ट भी चल रहे हैं। मामले को लेकर आला अधिकारियों ने पुलिस को दिशा-निर्देश देकर आरोपित को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की बात कही है। हालांकि मामला पुराना होने के कारण कई दिनों से उसकी शिकायत पहले थाना प्रभारियों ने लंबित रखी थी। इस मामले की भी जांच की जा रही है।

Posted By: Ravindra Soni