Bhopal crime news: बेटियों को हिस्सा देने पर 70 साल के व्यक्ति पर बेटा-दो बहुओं ने एसिड उड़ेल दिया

Updated: | Fri, 24 Sep 2021 08:21 AM (IST)

भोपाल (नईदुनिया प्रतिनिधि)। संपत्ति के बंटवारे में बेटियों को भी हिस्सा देने की बात कहकर परिवार के मुखिया ने मुसीबत बुला ली। उसके एक बेटे और दोनों बहुओं ने मारपीट कर बुजर्ग पर एसिड उड़ेल दिया। इससे उसके दोनों कंधे झुलस गए हैं। अस्पताल प्रबंधन से मिली सूचना के आधार पर पुलिस ने आरोपितों पर एसिड अटैक का केस दर्ज कर लिया है।

गुनगा थाना प्रभारी रमेश राय ने बताया कि ग्राम रतुआ निवासी 70 वर्षीय हमीरसिंह अहिरवार के नाम डेढ़ एकड़ जमीन है। उनके दो पुत्र और छह पुत्रियां हैं। सभी विवाहित हैं। बेटे संजू और मुकेश पिता हमीरसिंह के साथ ही रहते हैं। पिछले कुछ दिनों से परिवार में संपत्ति के बंटवारे को लेकर बात चल रही है।

इस दौरान हमीरसिंह ने जमीन में से बेटियों को हिस्सा देने की बात कही थी। इस बात का बड़ा बेटा संजू और दोनों बहुएं विरोध कर रहे थे। 19 सितंबर को हमीरसिंह का छोटा बेटा मुकेश गांव से बाहर गया था। रात को करीब 11 बजे बंटवारे की बात को लेकर पिता-पुत्र का विवाद होने लगा। इस दौरान पुत्र संजू और उसकी पत्नी सीमा और मुकेश की पत्नी पूजा ने मिलकर हमीरसिंह से मारपीट कर दी।

साथ ही घर में शौचालय साफ करने के लिए रखा एसिड हमीरसिंह पर उड़ेल दिया। अगले दिन सुबह मुकेश घर पहुंचा तो उसने पिता की हालत देखी और अस्पताल चलने को कहा, लेकिन हमीरसिंह ने मना कर दिया। गुरुवार को जलन बढ़ने पर मुकेश पिता को लेकर अस्पताल पहुंचा। डॉक्टर ने हमीरसिंह को अस्पताल में भर्ती करते हुए घटना की सूचना पुलिस को दे दी।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay