Bhopal Crime News: 10वीं के दो छात्रों पर 11वीं के छात्र ने साथियों के साथ मिलकर किया चाकू से हमला

Updated: | Tue, 26 Oct 2021 08:40 PM (IST)

Bhopal Crime News: भोपाल (नवदुनिया प्रतिनिधि )।अरेरा कालोनी स्थित सेंट जोसेफ को-एड स्कूल के 10वीं के छात्रों पर मंगलवार को स्कूल के ही 11वीं के छात्र ने अपने साथियों के साथ मिलकर चाकू से हमला कर दिया। हमले में दाेनों छात्रों को गंभीर चोट लगी है। एक छात्र के गले में चाकू लगने से उसे निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल विवाद की वजह सामने नहीं आई है। घायल छात्रों का कहना है कि हमला करने वालों से उनका कोई विवाद नहीं हुआ था। वह परीक्षा खत्म होने के बाद आइसक्रीम खाने स्कूल से बाहर निकले थे। हबीबगंज पुलिस ने मुख्य आरोपित छात्र समेत उसके दोस्तों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

पुलिस के मुताबिक फतेहगढ़ तलैया निवासी अरशान सेंट जोसेफ को-एड स्कूल में 10वीं का छात्र है। उसने बताया कि मंगलवार को प्री-बोर्ड की परीक्षा थी। दोपहर करीब दो बजे परीक्षा खत्म होने के बाद वह अपने साथ पढ़ने वाले अफशान, रहीम, आरिम के साथ स्कूल के बाहर निकला। चारों दोस्त आइसक्रीम खाने के लिए स्कूल से थोड़ी दूर 10 नंबर बस स्टाप के पास पहुंचे।

अरशान ने आइसक्रीम आर्डर की। इसी बीच उसी के स्कूल में पढ़ने वाला 11वीं का छात्र आलोक (बदला नाम ) अपने चार-पांच दोस्तों के साथ पहुंचा। अरशान का आरोप है कि आते ही वह गाली-गलौज करने लगा। हम लोग कुछ समझ पाते, इससे पहले ही उसने चाकू निकालकर उसके कंधे पर मार दिया। अफशान बीच-बचाव करने लगा, तभी आरोपित ने उसकी गर्दन और पीठ पर भी चाकू मार दिया। आरोपितों ने रहीम और आरिम को भी बेल्ट, मुक्कों से पीटा। गंभीर हालत में अफशान को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अरशान के पिता अमीन कुरैशी डाक्टर हैं।

स्कूल के शिक्षक पर कर चुका हमला

आरोपित स्कूल में छात्रों के साथ ही शिक्षकों पर भी रौब दिखाता है। घायल छात्रों के परिजन का कहना है कि इससे पहले स्कूल के शिक्षक पर भी आरोपित चाकू से हमला कर चुका है।

इनका कहना है

आरोपित पहले भी स्कूल में विवाद कर चुका है। छात्र के परिजनों को बुलाया गया है। छात्र को बुधवार को निलंबित किया जाएगा।

फादर मेलविन, प्राचार्य सेंट जोसेफ को-एड स्कूल अरेरा कालोनी

आरोपित छात्र व उसके साथियों के खिलाफ मारपीट, चाकूबाजी की धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है। मामले की जांच की जा रही है।

बीएस प्रजापति, टीआइ हबीबगंज थाना

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay