Bhopal Crime News: नाइट ड्यूटी के समय गार्ड ताला लागकर घर चला गया, कालेज से कूलर-कुर्सी चोरी

Updated: | Sat, 23 Oct 2021 08:54 AM (IST)

भोपाल/मंडीदीप, नवदुनिया प्रतिनिधि। राजधानी से सटी औद्योगिक नगरी मंडीदीप में स्‍थित सरकारी कालेज से अज्ञात बदमाशों द्वारा दो कूलर और कुर्सी चुरा ले जाने का मामला सामने आया है। घटना बुधवार रात की है। हैरत की बात तो यह है कि रात के समय यहां तैनात सुरक्षाकर्मी को पता ही नहीं चला कि चोरी हो गई है। बताया जाता है कि रात में जिस गार्ड की ड्यूटी थी, वह मौजूद ही नहीं था। जानकारी के अनुसार बुधवार रात कोई अज्ञात व्यक्ति प्राचार्य के कक्ष की खिड़की से एक कूलर और अंदर रखा दूसरा कूलर एवं कुर्सियां चोरी करके ले गया।

गुरुवार को महाविद्यालय खुलने के बाद चोरी की जानकारी मिली। पहले प्रबंधन ने गायब हुए समान की जानकारी एकत्र करने के बाद सतलापुर थाने में शिकायती आवेदन दिया। इस बारे में प्राचार्य राजेश खरे ने पहले तो यह बताया कि चोरी दिन में हुई, जबकि जहां कालेज है उस क्षेत्र में लोगों की आवक-जावक हर समय बनी रहती है। उसके बाद प्रचार्य ने दबी जबान से स्वीकार किया कि चोरी रात में हुई थी, पर सुरक्षा गार्ड की उपस्थिति के बारे में कोई जानकारी नहीं दे सके।

एक कूलर और कुर्सी दूसरे दिन मिले

यह अलग बात है कि चोरी गया माल दूसरे दिन तालाब के पास झाड़ियों में मिल गया। इस संबंध में सतलापुर पुलिस ने बताया कि कालेज से शिकायती आवेदन प्राप्त हुआ है, जिसमें दो कूलर चोरी की जानकारी दी गई है। पुलिस ने यह भी बताया की एक कूलर और कुर्सी झड़ियों में रखी मिली है। पुलिस आगे की जांच कर रही है। प्रश्न उठता है कि सुरक्षा गार्डों की तैनाती के बाद चोरी कैसे हो गई। चर्चा है कि चोरी सुनियोजित तरीके से की गई है कालेज को यह सारी चीजें सामाजिक संगठनों ने दान की थीं।

Posted By: Ravindra Soni