Bhopal Crime News: शराब पीने को मना करती थी पत्नी, पति ने बेटियों के सामने मार डाला

Updated: | Sat, 23 Oct 2021 08:48 PM (IST)

Bhopal Crime News: भोपाल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। मजदूरी करके किसी तरह परिवार का गुजारा कर रही महिला, पति की शराब की लत से परेशान थी। वह उसे शराब पीने से मना करती थी। इस मुद्दे पर शुक्रवार-शनिवार की दरमियानी रात करीब तीन बजे पति-पत्नी में फिर विवाद हो गया। इस दौरान पति ने पत्नी को डंडे से पीटना शुरू कर दिया। सुबह छह बजे पत्नी ने दम तोड़ दिया। इस दौरान महिला की चारों बच्चियां डरी-सहमी सिसकती रहीं। पुलिस ने बिहार की तरफ भागने की फिराक में पहुंचे पति को रेलवे स्टेशन के पास से गिरफ्तार कर लिया है। शनिवार शाम को कोर्ट के आदेश पर उसे जेल भेज दिया गया।

अशोकागार्डन टीआइ आलोक श्रीवास्तव के मुताबिक प्रियंका पत्नी चंदन सिंह (30) गीता नगर कोलुआ में रहती थीं। उसकी चार बेटियां हैं। सबसे बड़ी पुत्री 13 वर्ष की जबकि सबसे छोटी बालिका तीन वर्ष की है। प्रियंका मेहनत, मजदूरी करके किसी तरह परिवार का खर्च चला रही थी, पति उससे भी रुपये लेकर शराब पी जाता था। इस बात को लेकर दोनों में रोज झगड़ा होता था। शुक्रवार-शनिवार की रात को इस मुद्दे पर विवाद होने पर चंदन सिंह ने पत्नी को बेरहमी से पीटना शुरू कर दिया। सुबह करीब छह बजे चंदनसिंह ने देखा कि पत्नी मर चुकी है, तो वह घर से भाग गया। उसके जाने के बाद डरी सहमी बड़ी बेटी घर से बाहर निकली और पड़ोस के लोगों को घटना के बारे में बताया। चंदनसिंह मूलत: बिहार का रहने वाला है। इस वजह से पुलिस ने बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन के पास पुलिस टीम लगा दी थी। उसे सुबह 10 बजे रेलवे स्टेशन के पास से गिरफ्तार कर लिया गया।

रोज होता था झगड़ा, इसलिए पड़ोसी बचाने नहीं पहुंचे

चंदनसिंह लगभग रोज ही पत्नी के साथ मारपीट करता था। पड़ोसियों की समझाइश का भी उस पर कोई असर नहीं होता था। रात में भी जब उसने मारपीट की तो पत्नी काफी चीखती रही, लेकिन पड़ोसी आए दिन का झगड़ा समझ कर उसे बचाने नहीं पहुंचे।

बच्चियों का पुलिस ने कराया पुर्नवास

पत्नी की हत्या के आरोप में पति चंदनसिंह को जेल भेज दिया गया है। इसके बाद चारों बच्चियों की देखभाल का संकट पैदा हो गया था। स्कूल जाने वाली चारों बालिकाओं को पुलिस ने बाल संरक्षण समिति के समक्ष पेश किया। समिति ने उनके पुर्नवास की व्यवस्था की है।

Posted By: Lalit Katariya