Bhopal Dharm Samaj News: बरसी पर याद आए 108 संस्थाएं बनाने वाले काका मोटूमल वासवानी

Updated: | Thu, 16 Sep 2021 02:43 PM (IST)

संत हिरदाराम नगर, नवदुनिया प्रतिनिधि। संत हिरदाराम नगर में समाज सेवा क्षेत्र में लंबे समय से सक्रिय रहते हुए मिसाल कायम करने वाले काका मोटूमल वासवानी की बरसी गुरुवार को श्रद्धा से मनाई गई। काका मोटूमल ने पूज्य सिंधी पंचायत सहित 108 संस्थाओं का गठन किया। अधिकांश संस्था में वे संस्थापक और संरक्षक थे। चार साल पहले उनका स्वर्गवास हो गया था।

पूज्य सिंधी पंचायत कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में उनका स्मरण किया गया। पंचायत अध्यक्ष साबू रीझवानी ने कहा कि काका की यादें हमारे साथ हैं। काका ने हमेशा समाज के लिए काम किया। बोरवन क्लब के संस्थापक अध्यक्ष जगदीश वासवानी एवं किशोर साधवानी ने कहा कि काका मोटूमल वासवानी ने हमेशा गौसेवा पर जोर दिया। वे चाहते थे कि संत हिरदाराम नगर में गौशाला का निर्माण किया जाए। अब जल्द ही हम गौशाला का निर्माण कराएंगे। पूर्व पार्षद अशोक मारण ने कहा कि काका वासवानी की सेवाएं सराहनीय रही है। आज उनकी कमी अखर रही है।

संस्थाओं को सेवा के लिए प्रेरित करते थे काका

पंचायत के महासचिव मधु चांदवानी ने कहा कि काका वासवानी संस्थाओं के गठन के साथ ही उन्हें समाज में सेवा कार्य करने के लिए प्रेरित करते थे। समारोह में उनकी जीवन शैली और समाज सेवा के प्रति उनके योगदान को याद किया गया। इस अवसर पर सुरेश वासवानी, माधवदास पारदासानी, महेश प्रेमचंदानी, टिन्नी टहिल्यानी, मोहन मीरचंदानी, भाजपा नेता शेट्टी चंदनानी, पंचायत के उपाध्यक्ष नंदकुमार दादलानी, परसराम असनानी, सिन्धु समाज के उपाध्यक्ष हरीश मेहरचंदानी, भरत आसवाणी एवं प्रेम पठानी सहित अनेक लोग मौजूद थे।

Posted By: Ravindra Soni