Bhopal Health News: बैरागढ़ अस्पताल में ऑक्‍सीजन प्‍लांट निर्माण का काम अंतिम चरण में

Updated: | Tue, 03 Aug 2021 04:23 PM (IST)

Bhopal Health News: भोपाल, नवदुनिया प्रतिनिधि। राजधानी के उपनगर बैरागढ़ में स्‍थित सिविल अस्पताल में अब आधुनिक मशीनों की मदद से पैथॉलाजी जांचें हो सकेंगी। इसका सबसे अधिक लाभ गर्भवती महिलाओं को होगा। अस्‍पताल परिसर में ओपीडी ब्लॉक के पास खाली पड़ी जमीन पर स्वास्थ्य विभाग नया मेटरनिटी विंग भी बना रहा है।

हाल ही में कलेक्टर अविनाश लवानिया ने अस्पताल पहुंचकर यहां चल रहे विकास कार्यों का अवलोकन किया। इस दौरान अस्पताल के अधीक्षक डॉ. ज्ञानेद्र अर्गल ने कलेक्टर को निर्माणाधीन आक्सीजन प्लांट के बारे में जानकारी दी। कोरोना काल में प्लांट लगाने का काम शुरू हुआ था। अब इसका काम अंतिम चरण में है। कुछ उपकरण लगने बाकी हैं। डॉ. अर्गल ने बताया कि अस्‍पताल की पैथॉलाजी लैब को आधुनिक रूप दिया गया है। पत्रकारों से कलेक्टर ने कहा कि मेटरनिटी विंग और बाकी कार्य समय सीमा में पूरा करने के उद्देश्य से अस्पताल का निरीक्षण किया। उन्‍होंने अस्‍पताल परिसर में ऑक्सीजन प्लांट निर्माण कार्य की प्रगति संतोष जताया और कहा कि इस प्‍लांट के बनने से भविष्य की जरूरतें पूरी हो सकेंगी।

गर्भवती महिलाओं को अधिक सुविधाएं : कलेक्टर लवानिया ने बताया कि अस्पताल में गर्भवती महिलाओं को उपचार की अधिक सुविधाएं मिल रही है। विशेष शिविर भी लगाए जा रहे हैं। वर्तमान ओपीडी ब्लॉक के पास खाली पड़ी जमीन पर स्वास्थ्य विभाग नया मेटरनिटी विंग बना रहा है।

सीबीएसई टॉपर हंसा केवलानी का सम्मान

सीबीएई द्वारा आयोजित 12वीं बोर्ड परीक्षा में बैरागढ़ स्तर पर नवनीध स्कूल की छात्रा हंसा केवलानी टॉपर रही हैं। इस उपलब्धि पर उनका सम्मान किया गया। न्यू बी-10 स्थित चालीहा साहब मंदिर में सिंधी महिला पंचायत की अध्यक्ष किरण वाधवानी, मंदिर समिति के संरक्षक साबू रीझवानी, नारी तनवानी एवं नंद कुमार दादलानी ने उनका सम्मान किया। इस अवसर पर हंसा के पिता सुरेश केवलानी को भी सम्मानित किया गया।

Posted By: Ravindra Soni