Bhopal News: ग्रामीण इलाकों में विजन सेंटर की मदद से चलेगा अंधत्व निवारण अभियान

Updated: | Sat, 18 Sep 2021 03:47 PM (IST)

Bhopal News: संत हिरदाराम नगर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। सेवा सदन नेत्र चिकित्सालय नेत्र सुदूर ग्रामीण इलाकों में अंधत्व निवारण के लिए लगातार विजन सेंटर की स्थापना कर रहा है। कोराना गाइडलाइन के लिए फिलहाल ग्रामीण इलाकों में निश्शुल्क नेत्र शिविर नहीं लगाए जा रहे हैं। विजन सेंटर में मरीज बारी-बारी से जांच करा सकेंगे।

चिकित्सालय ट्रस्ट ने मरीजों की सुविधा के लिए खातेगांव में नए विजन सेंटर की स्थापना की है। विधायक आशीष गोविंद शर्मा ने इसका लोकार्पण किया। इस मौके पर वरिष्ठ नागरिक जनकल्याण संस्था के संरक्षक जेपीएस तोमर, सतीश मित्तल एवं सेवा सदन के ट्रस्टी लोकूमल जनियानी सहित अनेक लोग उपस्थित थे। सेवा सदन के ट्रस्टी सुरेश आवतरामानी ने बताया कि यह 33 वां विजन सेंटर है। ग्रामीण अंचलों में रहने वाले मरीजों का विजन सेंटर के माध्यम से इलाज हो सकेगा। विजन सेंटर की स्थापना एनजीओ सेवा फाउंडेशन के सहयोग से की गई है।

निर्धन मरीजों के आपरेशन निश्शुल्क

विधायक शर्मा ने लोकार्पण समारोह में सेवा सदन नेत्र चिकित्सालय ट्रस्ट की गतिविधियों एवं सेवा भावना की सराहना की। उन्होंने कहा कि मरीजों की सेवा बड़ा पुण्य का काम है। ट्रस्टी लोकूमल जनियानी ने कहा कि सेवा सदन की स्थापना मानव सेवा के प्रतीक संत हिरदारामजी के आशीर्वाद एवं प्रेरणा से की गई थी। गरीब मरीजों के आपरेशन अब भी बिना किसी शुल्क के किए जा रहे हैं। संपन्न तबके से भी साधारण शुल्क लेकर नेत्र चिकित्सा का लाभ दिया जा रहा है। लोकार्पण कार्यक्रम का संचालन प्रबंधक मनोज धावड़िया ने किया। इस मौके पर बड़ी संख्या में क्षेत्र के गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

Posted By: Lalit Katariya