Bhopal News: जिला बार एसोसिएशन चुनाव की सरगर्मियां बढ़ीं, अध्यक्ष पद के लिए व्यास, कोठारी में कांटे की टक्कर

Updated: | Tue, 28 Sep 2021 12:47 PM (IST)

Bhopal News: भोपाल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिला बार एसोसिएशन के चुनाव को लेकर अदालत परिसर में सरगर्मियां तेज हो गई हैं। इस दो-वर्षीय प्रतिष्ठापूर्ण चुनाव में अध्यक्ष सहित 30 पदों के लिए 87 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। अध्यक्ष पद के लिए पांच प्रत्याशी मैदान में हैं। मौजूदा स्थिति में अध्यक्ष पद के लिए जिला बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष राजेश व्यास और जिला बार एसोसिएशन में सचिव रह चुके डॉ. पीसी कोठारी के बीच कांटे की टक्कर होती दिखाई दे रही है।

जिला बार एसोसिएशन के लिए चार अक्टूबर को मतदान होगा। 25 सितंबर को प्रत्याशियों की अंतिम सूची जारी होने के साथ ही अदालत परिसर में चुनावी प्रचार-प्रसार दिनों दिन तेज होने लगा है। अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव, सहसचिव और अन्य पदों के प्रत्याशी अपने-अपने समर्थकों के चुनावी जंग जीतने के लिए रणनीतियां बनाने में जुटे हैं।

निष्पक्ष चुनाव संपन्न कराने के लिए मुख्य चुनाव अधिकारी रवींद्र तिवारी ने साथी चुनाव अधिकारियों के साथ बैठक की और चुनाव की तैयारियों का जायजा लिया। बैठक में चुनाव अधिकारी पुरषोत्तम पंजवानी, यश विद्यार्थी, अरुण सिंह परिहार, आरके पांडेय, खालिद हफीज, इमरान खान, रजनीश बरैया, जिला लोक अभियोजक पीएनएस राजपूत, ललित मिठवानी, श्रीमती किरण साहू, हेमंत वर्मा, सुनील सेवलानी, मनीष द्विवेदी, रवि बुच, रोहित रोहित गुप्ता सहित अन्य चुनाव अधिकारी मौजूद रहे। इस प्रतिष्ठापूर्ण चुनाव में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव, सहसचिव, कोषाध्यक्ष और पुस्तकालय अध्यक्ष एवं कार्यकारिणी सदस्यों के 30 पदों के लिए 87 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। अध्यक्ष पद पर पीसी कोठारी, राजेश व्यास, ज्ञान नारायण तिवारी, एसएम सलमान, सुनील कुमार मिश्रा अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। उपाध्यक्ष पद के लिए मनोहर पाठक, इंदु अवस्थी , अमिता पांडे, एबी खान, सुहाग सिंह सोलंकी, राजेश शर्मा, संजय श्रीवास्तव मैदान में हैं। सचिव पद पर सुरेश मालवीय, सुनील सिंहल और सुशील श्रीवास्तव चुनाव लड़ रहे हैं। इसी प्रकार सहसचिव पद के लिए छह, कोषाध्यक्ष पद के लिए तीन, पुस्तकालय अध्यक्ष पद के लिए पांच एवं कार्यकारिणी सदस्यों के 24 पदों के लिए 58 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। वर्तमान स्थिति में अध्यक्ष पद के लिए जिला बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष राजेश व्यास और पूर्व सचिव डॉ. पीसी कोठारी के बीच कांटे का मुकाबला देखने में आ रहा है।

Posted By: Ravindra Soni