Bhopal News: विधायक कृष्णा गौर ने अनूठे ढंग से मनाया जन्‍मदिन, लिया एक पुनीत संकल्‍प

Updated: | Mon, 27 Sep 2021 09:49 AM (IST)

Bhopal News: भोपाल, नवदुनिया प्रतिनिधि। महिलाओं को स्वास्थ्य के प्रति जागरुक करने के लिए गोविंदपुरा विधायक कृष्णा गौर ने एक नई मुहिम शुरू की है। उन्होंने गोविंदपुरा विधानसभा क्षेत्र की महिलाओं के लिए एक लाख सैनिटरी पैड वितरित करने का संकल्प लिया है। रविवार को अपने जन्मदिन के अवसर पर क्षेत्र में आयोजित अलग- अलग कार्यक्रमों में 2000 से अधिक महिलाओं को नि:शुल्क पैड भी बांटे हैं।

कृष्णा गौर ने कहा है कि उनकी संस्था कृष्णा सामाजिक एवं सांस्कृतिक संस्था द्वारा एक बस्ती में तीन माह तक लगातार सैनिटरी पैड का वितरण करेगी। जब महिलाओं में स्वास्थ्य के प्रति जागरुकता आ जाएगी, तो यह मुहिम दूसरी बस्तियों में शुरू की जाएगी। इस तरह महिलाओं को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक किय जाएगा। विधायक कृष्णा गौर ने अपने जन्मदिन के अवसर पर भाजपा के प्रेरक पुरुष पंडित दीनदयाल उपाध्याय को याद किया। उनके जीवन पर प्रकाश डाला और कहा कि जो मार्ग पंडित दीनदयाल उपाध्याय ने दिखाया, उस पर चलकर समाज की, क्षेत्र की, प्रदेश की और राष्ट्र की सेवा करना है।

उन्‍होंने यह भी कहा कि इस वर्ष को पार्टी श्रद्धेय कुशाभाऊ ठाकरे जन्म शताब्दी वर्ष के रूप में मना रहा है। प्रत्येक जनप्रतिनिधि कोई भी कोई संकल्प ले रहे हैं। मैंने मेरे क्षेत्र की महिलाओं में स्वास्थ्य के प्रति जागरुकता लाने का संकल्प लिया है। उन्होंने जन्मदिन के अवसर पर यादगार आयोजनों के लिए संस्था की अध्यक्ष किरण खरे, अर्चना परमार समेत महिलाओं और समर्थकों के प्रति आभार जताया है।

क्षेत्र में हुए अलग-अलग कार्यक्रमों में महिला समर्थकों में खासा उत्साह देखने को मिला। कई महिला समर्थकों व कार्यकर्ताओं ने विधायक कृष्णा गौर के जन्मदिन के मौके पर उनके फोटो इंटरनेट मीडिया पर साझा किए और उनकी उपलब्धियां बताईं। साथ ही क्षेत्र के विकास में सहयोग भी मांगा।

अवधपुरी, बरखेड़ा पठानी, आनंद नगर, गोविंदपुरा, पिपलानी, इंद्रपुरी, सोनागिरी सहित अन्य इलाकों में भाजपा के छह मंडल के कार्यकर्ताओं व समर्थकों ने रैलियां निकालीं। जगहजगह विधायक कृष्णा गौर का सम्मान किया। उनके जन्मदिन के अवसर पर स्वास्थ्य शिविर लगाए गए। जिसमें जरूरतमंदों का इलाज किया और दवाईयां वितरित की गईं। क्षेत्र में साफसफाई अभियान चलाए गए। बरखेड़ा पठानी क्षेत्र में युवाओं ने विधायक के जन्मदिन के मौके पर रक्तदान कर जरूरतमंदों की सेवा करने का संकल्प लिया। वहीं शाम को उनके 74 बंगला स्थित निवास पर बड़ी संख्या में समर्थक व भाजपा कार्यकर्ता व जनप्रतिनिधि पहुंचे और उन्हें सम्मानित कर जन्मदिन की बधाई दी गई।

Posted By: Ravindra Soni