Bhopal News: केंद्रीय विद्यालय कैंपस में 300 धर्मावलंबी के नमाज अता करने पर सांसद ने जताया विरोध

Updated: | Fri, 22 Oct 2021 06:48 PM (IST)

Bhopal News: भोपाल (नवदुनिया प्रतिनिधि) हबीबगंज इलाके में लिंक रोड पर बना केंद्रीय विद्यालय 2 में कुछ लोगों के नमाज पढ़ने को लेकर बवाल हो गया। सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने इसका विरोध किया और विस्तार से स्कूल के प्राचार्य से पूरे मामले की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि स्कूल परिसर में इस तरह से बाहरी व्यक्ति के आने से स्कूल के बच्चों असुरक्षित रहते हैं। इस पर तत्काल रोक लगानी चाहिए। जबकि प्राचार्य ने कहा कि उनके स्कूल में पदस्थ रहने से पहले से यह नमाज पढ़ी जा रही है। इस पर लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया। इसकी जानकारी लगते ही हबीबगंज पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए। जहां प्रशासनिक अधिकारियों ने इस पूरे मामले में स्कूल से जानकारी मांगी है कि इसके बाद इस पूरे मामले में आगे कार्रवाई होगी।

मालूम हो कि केंद्रीय विद्यालय 2 में नमाज पढ़ी जाती है। इस पर लेागों ने भाजपा सांसद प्रज्ञा ठाकुर को शिकायत की थी, इस पर सांसद केंद्रीय विद्यालय पहुंची थी। जहां पर उन्होंने कुछ लोगों को स्कूल के एक स्थान पर नमाज पढ़ते देखा और उसकी जानकारी प्राचार्य से ली। उनके द्वारा सांसद को बताया गया कि उनके पदस्थ होने से पहले यहां पर नमाज पढ़ी जा रही है।

सांसद ने जताई नाराजगी

सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने स्कूल का औचक निरीक्षण किया इस दौरान वहां पाया गया कि स्कूल की बाउंड्री के अंदर मुस्लिम धर्मस्थल का अवैधानिक रूप से निर्माण किया गया है निरीक्षण के दौरान तकरीबन 300 धर्मावलंबी नवाज के लिए इकट्ठे हुए थे। साध्वी ने कैंपस में सुरक्षा की दृष्टि से जब कैमरे की पड़ताल की तो चौंकाने वाले तथ्य सामने आए जिस तरफ से अनाधिकृत लोग कैंपस में आ रहे थे उस तरफ कोई सीसीटीवी कैमरा नहीं लगाया गया जबकि दीवार के दूसरी तरफ सरोजनी नायडू गर्ल्स स्कूल भी है। इस पर प्रिंसीपल ने कहा कि उनके आने से पहले से यहां नमाज पढ़ी जा रही है। स्कूल में इस तरह से बाहर के लोगों का आकर नमाज पढ़ने से असुरक्षा का माहौल है। यहां पर बच्चियां भी पढ़ने आती है। इसको लेकर पूरे रिपोर्ट स्कूल प्रबंधन से मांगी गई है। टीआइ हबीबगंज का कहना है कि शिकायत मिलते ही पूरे मामले में कार्रवाई की जाएगी।

Posted By: Lalit Katariya