Bhopal News: कोलार में सड़क किनारे पड़ी मिट्टी, धूप निकलने पर उड़ने लगी धूल

Updated: | Fri, 24 Sep 2021 07:45 AM (IST)

Bhopal News: भोपाल, नवदुनिया प्रतिनिधि। राजधानी के उपनगर कोलार में मुख्यमार्ग पर आना-जाना करने वाले वाहन चालकों की परेशानी खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं। सीवेज पाइपलाइन बिछाने के लिए सड़क पर हुई खोदाई से निकली मिट्टी लोगों के लिए परेशानी का सबब बनती जा रही है। बारिश में यह मिट्टी कीचड़ हो गई थी, जिसमें से लोगों के आवाजाही करना काफी मुश्‍किलभरा रहा। अब धूप निकलने से मिट्टी सूख जाने पर धूल उड़ने लगी है। इससे वाहन चालकों को आने-जाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

चार पहिया वाहनों की आवाजाही से सड़क पर उड़ने वाली धूल से पैदल चलने वाले व दोपहिया वाहन चालकों को भी परेशानी हो रही है। लोगों की शिकायत है कि बीते तीन दिन से पानी नहीं गिरा है। इससे सड़क सूख गई है। साथ ही सड़क किनारे पड़ी मिट्टी सूखने से वाहनों की आवाजाही से धूल उड़ने की समस्या होने लगी है। धूल वाहन चालकों के मुंह व नाक में जा रही है। धूल के कारण अस्थमा से पीड़त लोगों को ज्यादा दिकक्त हो रही है। साथ ही सड़क के दोनों तरफ लगे ठेले पर रखे खाद्य पदार्थों पर भी धूल की परत जम रही है। आने-जाने वाले लोग इन प्रदूषित खाद्य पदार्थों को खा रहे हैं, जिससे उनके बीमार होने की आशंका है।

रोज व्‍यस्‍ततम समय में सुबह 10 से शाम पांच बजे और शाम पांच से सात बजे के बीच जैसे ही वाहनों का दवाब बढ़ता है, वैसे ही अधिक धूल उड़ने लगती है। इससे वाहन चालकों व पैदल चलने वाले लोगों की समस्या बढ़ जाती है। नयापुरा के स्थानीय रहवासी संदीप मीणा ने बताया कि कोलार रोड पर जब से सड़कों की खोदाई चल रही है, तब से आए दिन लोग परेशान हो रहे हैं। जिम्मेदार अधिकारी सड़कों की खोदाई करने के बाद ठीक से मरम्मत कराने पर ध्यान नहीं दे रहे हैं।

Posted By: Ravindra Soni