Bhopal News: नवयुवक परिषद ने गांधीनगर में गरीब बच्‍चों को बांटी शिक्षण सामग्री

Updated: | Sun, 01 Aug 2021 10:57 AM (IST)

भोपाल, नवदुनिया प्रतिनिधि। राजधानी के उपनगर संत हिरदाराम नगर की प्रमुख सामाजिक एवं शैक्षणिक संस्था नवयुवक परिषद ने गांधीनगर के 270 गरीब बच्चों को गोद लिया है। संस्था इन बच्चों की पढ़ाई का खर्च वहन करने के साथ ही इन्‍हें शिक्षण सामग्री उपलब्ध कराएगी। हाल ही में एक समारोह में क्षेत्रीय विधायक रामेश्वर शर्मा ने बच्चों को शिक्षण सामग्री वितरित की।

लक्ष्मीदेवी विक्योमल सराफ स्कूल, गांधी नगर में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए रामेश्वर शर्मा ने कहा कि संत हिरदारामजी के आशीर्वाद एवं प्रेरणा से संत हिरदाराम नगर और गांधीनगर में अनेक कार्य हुए हैं। गरीब बच्चों की शिक्षा का खर्च वहन करना बड़ी सामाजिक जिम्मेदारी है। यह काम संतजी के नवयुवक परिषद से जुड़े शिष्य कर रहे हैं, वे बधाई के पात्र हैं। विधायक शर्मा ने स्कूल प्रबंध समिति के सचिव रमेश हिंगोरानी, योगेश हिंगोरानी व नीलेश को बधाई दी। उन्होंने कोरोना काल में सेवा करने वाले सभी सेवाधारियों का भी सम्मान किया तथा कहा कि समाज की सेवा करना सबका दायित्व है। इस अवसर पर भाजपा मंडल अध्यक्ष योगेश वासवानी, पृथ्वीराज त्रिवेदी, राजु मीणा, खुबचन्द भागचन्दानी, मनोज धुसर, तुलसी बडगोतिया, समीर श्रीवास्तव, मनोज शर्मा, नवल कुशवाह, कमलेश गुवालानी, मोहन वरलानी, अनिल मुठेले, एंव अन्य गणमान्य नगरिक उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन जयश्री ममतानी ने किया।

सब मिलकर प्रार्थना करें तीसरी लहर ना आए

समारोह में विधायक रामेश्वर शर्मा ने कहा कि हम सब मिलकर भगवान से प्रार्थना करें कि कोरोना की तीसरी लहर कभी ना आए। उन्होंने सभी नागरिकों से कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन लगाने का आग्रह किया। साथ ही यह भी कहा कि शासकीय गाइडलाइन का पूर्णत: पालन करें। मास्क लगाएं और शारीरिक दूरी का ध्‍यान रखें, ताकि संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।

Posted By: Ravindra Soni