Bhopal Railway News: तीन अगस्त को भोपाल व हिरदाराम नगर स्टेशन नहीं आएंगी दो ट्रेनें

Updated: | Mon, 02 Aug 2021 09:18 PM (IST)

Bhopal Railway News: भोपाल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। हावड़ा स्टेशन से चलकर भोपाल व संत हिरदाराम नगर स्टेशन आने वाली दो ट्रेनें तीन अगस्त को नहीं आएंगी। दोनों ट्रेनों को रेलवे ने बारिश के कारण ट्रैक पर पानी आने के चलते निरस्त कर दिया है। ये ट्रेनें दो अगस्त को हावड़ा स्टेशन से चलनी थी। दोनों ट्रेनों के नहीं आने के कारण यात्रियों को परेशान होना पड़ेगा। हालांकि रेलवे ने संबंधित ट्रेनों में जिन यात्रियों ने टिकट बुक कराई थी उन्हें ट्रेनों के निरस्त होने की सूचना रविवार को ही दे दी है। रेलवे से मिली जानकारी के मुताबिक मंगलवार को हावड़ा-भोपाल स्पेशल एक्सप्रेस (03025) भोपाल स्टेशन और हावड़ा-इंदौर स्पेशल एक्सप्रेस (02912) संत हिरदाराम नगर स्टेशन नहीं आएंगी।

इन ट्रेनों को किया जा चुका है बारिश के कारण निरस्त

रविवार भोपाल से जोधपुर जाने वाली भोपाल-जोधपुर स्पेशल एक्सप्रेस (04814) को निरस्त कर दिया था। यात्रियों को परेशान होना पड़ा। ट्रेन को निरस्त करने की वजह रैक नहीं मिला था। जोधपुर-भोपाल स्पेशल एक्सप्रेस को शनिवार बारिश के कारण जोधपुर स्टेशन से ही निरस्त कर दिया था। इस वजह से ट्रेन भोपाल स्टेशन नहीं पहुंची, इसलिए भोपाल से जोधपुर जाने वाली ट्रेन के लिए रैक नहीं मिला था। इस वजह से भोपाल-जोधपुर एक्सप्रेस को निरस्त करना पड़ा है।

यात्रियों की मांग, पूर्व से सूचना दे रेलवे

यात्रियों का कहना है कि जब रेलवे को पूर्व से पता चल चाता है कि बारिश के कारण ट्रेनें निरस्त की जानी है तो उसकी सूचना पूर्व से देनी चाहिए। ताकि ऐनवक्त पर परेशानियों से बचा जा सके। कई बार रेलवे समय से पूर्व सूचना देने पर चूक जाता है। ऐनवक्त पर परेशानी होती है। उन यात्रियों के लिए ज्यादा दिक्कत होती है जो ट्रेन के निरस्त होने पर भेजे जाने वाले मैसेज को नहीं देख पाते हैं या जिन यात्रियों को नेटवर्क में दिक्कत के कारण मैसेज समय पर नहीं मिल पाते हैं। यात्रियों का कहना है कि रेलवे को निरस्त की जाने वाली ट्रेनों की सूचना तत्काल फेसबुक व टि्वटर आदि इंटरनेट माध्यमों पर साझा करनी चाहिए।

Posted By: Lalit Katariya