Bhopal Railway News: यात्रीगण ध्‍यान दें... 5 अगस्त को नहीं चलेगी भोपाल-ग्वालियर इंटरसिटी, ट्रैक ठीक होने में लगेंगे दो-तीन दिन

Updated: | Wed, 04 Aug 2021 04:37 PM (IST)

भोपाल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। भोपाल से ग्वालियर के बीच चलने वाली इंटरसिटी स्पेशल एक्सप्रेस 5 अगस्त को नही चलेगी। यह ट्रेन बीना, गुना के रास्ते भोपाल से ग्वालियर के बीच चलती है। ग्‍वालियर-चंबल अंचल में बीते दो-तीन दिनों से लगातार हो रही बारिश के चलते कई इलाके जलमग्‍न हो गए हैं और बाढ़ जैसे हालात हैं। गुना से ग्वालियर के बीच सोमवार रात को भारी बारिश के चलते रेलवे ट्रैक का कुछ हिस्‍सा बह गया, जिसके सुधार में समय लगेगा। अभी इंटरसिटी एक्सप्रेस को सिर्फ गुरुवार निरस्त किया है, लेकिन ट्रैक ठीक होने की संभावना कम है, इसलिए उक्त ट्रेन को निरस्त करने की अवधि आगे बढ़ाई जा सकती है।

बता दें कि भारी बारिश के कारण ग्वालियर से गुना के बीच पाडरखेड़ा-मोहना क्षेत्र में रेलवे ट्रैक बह गया है। करीब चार किलोमीटर क्षेत्र में ट्रैक को जगह-जगह से नुकसान पहुंचा है। बुधवार सुबह से रेलवे की 12 टीमें नुकसान का आकलन लगाने में जुट गई है। यह काम शाम तक चलेगा। उसके बाद ट्रैक को ठीक करने का काम युद्धस्तर पर शुरू होगा।

12 से अधिक ट्रेनें निरस्त, लेकिन भोपाल के यात्री ज्‍यादा नहीं होंगे प्रभावित

ट्रैक बहने के कारण रेलवे ने उक्त ट्रैक से होकर गुजरने वाली 12 से अधिक ट्रेनों को निरस्त कर दिया है। चार ट्रेनों के मार्ग बदल दिए हैं। ये ट्रेनें गुना, शिवपुरी के रास्ते ग्वालियर से रतलाम की तरफ जाती थीं। अब इन ट्रेनों को ग्वालियर व गुना स्टेशन से परिवर्तित मार्ग पर चलाया जा रहा है।

तेज बारिश हुई तो प्रभावित होगा सुधार कार्य

सोमवार को शुरू हुई मूसलधार बारिश का दौर फिलहाल थम गया है, लेकिन गुना में बीती रात करीब 7.8 सेंटीमीटर बारिश हुई है। यह बारिश बुधवार सुबह 8.30 बजे तक बीते चौबीस घंटे में हुई है। रेलवे के अधिकारियों का कहना है कि क्षेत्र में तेज बारिश हुई तो सुधार कार्य प्रभावित हो सकता है। ऐसे में ट्रैक सुधारने में और भी देरी हो सकती है।

Posted By: Ravindra Soni